हरियाणा

सरकार ने 190 बसों के टेंडर लिए वापिस, हाईकोर्ट की फटकार के बाद मनोहर सरकार आई बैकफुट पर

चंडीगढ़,
हरियाणा रोडवेज की प्रति किलोमीटर के हिसाब से रोडवेज बेड़े में निजी बसों के शामिल करने के फैसले पर हरियाणा सरकार अब बैकफुट पर आ गई है। इस मामले में हाईकोर्ट की कड़ी फटकार के बाद अब रोडवेज विभाग ने 190 निजी बसों के टेंडर वापस ले लिया है।

बता दें, प्रदेश सरकार रोडवेज बेडे़ में निजी बसों को किलोमीटर स्कीम के आधार पर शामिल करने जा रही है। इसके तहत रोडवेज बेडे में 510 बसों को शामिल किया जा चुका है। वहीं 190 बसों को शामिल करने के लिए टेंडर जारी किया गया था, लेकिन इसके खिलाफ पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में मनीष कुमार व अन्य ने याचिका दाखिल की थी। इसके बाद कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई थी।

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि इस बार टेंडर प्रक्रिया में शामिल होने के लिए धरोहर राशि जमा करवाने के लिए आरटीजीएस या एनईएफटी की प्रक्रिया की बजाय ड्राफ्ट जमा करवाने की शर्त रखी है। इस प्रक्रिया में काफी लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। इसके चलते राज्य सरकार को काफी नुकसान होगा और सही से प्रतियोगिता भी नहीं हो पाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दिल्ली से हरियाणा-राजस्थान सीमा तक दौड़ेगी हाई स्पीड ट्रेन

14 दिसंबर से फिर खुलेंगे स्कूल, मानने होंगे ये निर्देश

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार सहित कई जिलों के एसपी बदले, प्रदेश में 34 आईपीएस के ट्रांसफर

Jeewan Aadhar Editor Desk