उत्तर प्रदेश

बीच सड़क छात्रा को जिंदा जलाया, उपचार के दौरान मौत

आगरा,
करीब एक सप्ताह पहले दो बाइक सवारों ने संजलि नामक छात्रा को ज्वलनशील पदार्थ डालकर सरेआम आग के हवाले कर दिया था। उसके बाद गंभीर हालत में लड़की को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जिंदगी और मौत के बीच झूलने के बाद 14 साल की उस मासूम ने दम तोड़ दिया। इससे परिजनों में काफी रोष देखने को मिल रहा है। आगरा के लालउ गांव में बीजेपी सांसद रमाशंकर कठेरिया के सामने उस मां का गुस्सा फूट पड़ा। सिर्फ गुस्सा ही नहीं फूटा बल्कि वो खुद भी फूट-फूट कर रोने लगी।

ये था पूरा मामला
आगरा के लालउ गांव में 18 दिसंबर की दोपहर भीड़ भाड़ वाली सड़क के बीचों-बीच 14 साल की संजलि नामक छात्रा पर 2 अज्ञात हमलावरों ने कोई ज्वलनशील पदार्थ फेंका, आग लगाई और फरार हो गए। वारदात के वक्त तकरीबन 2 बजे संजलि अपने स्कूल से घर की तरफ लौट रही थी।

वो सड़क 24 घंटे व्यस्त रहती है और वारदात के दिन भी वहां बहुत भीड़ थी। लेकिन हैरानी की बात है कि किसी ने भी हमलावर को नहीं देखा। संजलि हमले के बाद वहां काफी देर तक तड़पती रही। संजलि को जिंदा जला दिया गया। गंभीर हालत में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया। जहां उसने दम तोड़ दिया।

वारदात के बाद पुलिस ने संजलि के चचेरे भाई से पूछताछ की। दूसरे दिन उसने भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों का आरोप है पुलिस ने भाई को टार्चर किया। इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया। पुलिस आत्महत्या की जांच भी कर रही है। पुलिस का दावा है की उसके हाथ कुछ सुराग लगे हैं। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

मौत पर सियासत
वारदात के 6 दिन बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा। वहीं गांव में नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजबब्बर ने यूपी सरकार पर हमला बोला। तब जवाब में आगरा के सांसद और SCST कमीशन के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने कहा “इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, परिवार को दस लाख देंगे और कातिल जल्द पकड़े जाएंगे।”
जिस तरह से बीच सड़क पर संजलि को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया गया, उससे आगरा समेत पूरे यूपी की लचर कानून व्यवस्था सबके सामने आ गई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

छेड़छाड़: ‘CM आ रहे हैं, बाद में करवाना FIR’

Jeewan Aadhar Editor Desk

बाराबंकी में 11 मौत पर बोले डीएम—शराब से नहीं हुई एक भी मौत

चोरों का गजब कारनामा…..59 लाख रुपये चुराकर भंडारा करवाया