हिसार

बहुचर्चित राजेश हत्याकांड मामले में एसएचओ कृष्णलाल को सीबीआई ने किया तलब

हिसार,
अंतरर्जातीय प्रेम विवाह के मामले में अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले राजेश की हत्या का बहुचर्चित मामले में सीबीआई चंडीगढ़ ने मामले की जांच कर रहे तत्कालीन सीटी थाना एसएचओ कृष्ण लाल को 18 जनवरी को सीबीआई कार्यालय में तलब किया है। कृष्णलाल वर्तमान में थाना उकलाना में एसएचओ तैनात हैं।
सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट व जय भीम आर्मी ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान ने बताया कि राजेश हत्याकांड केस की सीबीआई जांच की मांग को लेकर चल रहे मुकदमे सीआरएमएम 33443-2018 औमप्रकाश वर्सेज स्टेट ऑफ हरियाणा, कोर्ट नंबर 53, आइटम नंबर 230 में माननीय उच्च न्यायालय ने दिसंबर माह में इस हत्याकांड की जांच सीबीआई चंडीगढ़ से कराने के आदेश दिए थे। माननीय हाईकोर्ट जस्टिस श्री कुलदीप सिंह ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए पुलिस को सबूत मिटाने व पीडि़त परिवार के साथ भेदभाव करने के लिए लताड़ भी लगाई थी। सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से उपलब्ध करवाए गए एडवोकेट रामनिवास कुश इस मामले की पैरवी कर रहे थे जिन्होंने इस मुकदमे को मजबूती से लड़ा और सीबीआई की मांग उठाई थी जिस पर माननीय हाई कोर्ट ने यह फैसला दिया था। अब इस मामले में कार्यवाही करते हुए सीबीआई कोर्ट ने केस से जुड़े लोगों को चंडीगढ़ तलब किया है।
संजय चौहान ने बताया कि ऑनर कीलिंग के उक्त मामले में आरोपी पक्ष द्वारा मृत्तक राजेश के बड़े भाई व पीडि़ता के जेठ को ही पुलिस ने जांच के बहाने बुरी तरह से प्रताडि़त किया, उसे बुरी तरह से पीटा व टॉर्चर किया गया जबकि आरोपी पक्ष के लोगों पर पुलिस ने कार्यवाही नहीं की। इस मामले में मृत्तक की पत्नी, उसके पिता व भाई का नार्को टेस्ट भी हो चुका है। अंतर्राजातीय प्रेम विवाह के इस मामले में लड़की जाट जाति से संबंधित है जबकि लड़का राजेश चमार जाति से संबंध रखता था। उक्त प्रेमी युगल ने वर्ष 2015 में सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्मय से ही प्रेम विवाह किया था जिससे पूनम के परिजन नाखुश थे जिसे लेकर उन्होंने हिसार सेफ हाउस तक में जाकर धमकी दी थी। इसके बाद भी उसे जान से मारने की लगातार धमकियां मिलती रही जिसकी राजेश के परिजनों ने काफी बार पुलिस को शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई और और 02 फरवरी 2017 को राजेश का अपहरण कर लिया गया और 04 फरवरी 2017 को क्षत-विक्षत हालत में उसका शव मिला। राजेश की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को मिर्जापुर रेलवे लाइन के पास फेंक दिया गया था। राजेश की पत्नी पूनम अब भी अपने ससुराल में रह रही है और उसका एक बेटा भी है। इसी मामले में अब सीबीआई चंडीगढ़ ने आरोपियों को तलब किया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रिश्वतखोर सुपरिंटेंडेंट से विजिलेंस एक दिन में उगलवायेगी कई राज

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर क्षेत्र में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले, शिव कॉलोनी में 2, जवाहर नगर, असरावां व काजला में एक—एक संक्रमित

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविड-19 : जिला में एक्टिव केस की संख्या घटकर 87 पहुंची, रिकवरी रेट 97.60 प्रतिशत हुआ