हिसार

सिवानी की राजनीति : नाटकीय घटनाक्रम में रमेश पोपली बने निर्विरोध वाइस चेयरमैन

सिवानी,
सिवानी मंडी नगर पालिका के रमेश पोपली नए वाइस चेयरमैन बन गए हैं। यह पद पिछले डेढ़ वर्ष से नगर पालिका के वाइस चेयरमैन का पद रिक्त पड़ा है। इस पद के लिए चुनाव सोमवार को विधिवत रूप से उपमंडल कांप्लेक्स के सरल केंद्र में आयोजित किया गया।

इस चुनाव में वार्ड नंबर 6 के पार्षद रमेश पोपली नगर पालिका के वाइस चेयरमैन निर्विरोध चुने गए। उनके पक्ष में 10 पार्षदों ने मतदान किया। वहीं विद्या देवी का नामांकन रद्द हो गया। जानकारी के अनुसार, सोमवार को नगर पालिका के वाइस चेयरमैन पद का चुनाव होना था और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह तैनात था। ठीक 12 बजे नगर पालिका के 13 में से 11 पार्षद सरल केंद्र चुनाव स्थल पर पहुंचे। चुनाव अधिकारी एवं एसडीएम ब्रह्म प्रकाश की ओर से सभी औपचारिकताएं पूरी करवाई गई। चुनाव के बारे में विस्तार से सभी पार्षदों को बताया गया।

बाद में वार्ड नंबर 6 के पार्षद रमेश पोपली ने अपना नामांकन भरा। इसके लिए कांग्रेसी पार्षद ममता चावला व आत्माराम ने उनके नाम का अनुमोदन किया। वहीं वार्ड नंबर 12 की पार्षद विद्या देवी ने अपना नामांकन भरा। लेकिन, उनके नाम का अनुमोदन किसी ने नहीं किया। इसके चलते उनका नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया। मात्र रमेश पोपली के उम्मीदवार रह जाने के चलते रमेश पोपली निर्विरोध चुने गए। इस चुनाव में 10 पार्षदों ने नवनिर्वाचित वाइस चेयरमैन का समर्थन किया। इसके बाद विधिवत रूप से चुनाव अधिकारी ने उनके निर्विरोध चुने जाने की घोषणा की।

सरल केंद्र से बाहर आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने रमेश पोपली व प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के पक्ष में जमकर नारेबाजी की तथा रमेश पोपली को बधाई दी। इस मौके पर मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अनिल कुमार युवा उद्योगपति राजेश केडिया, भागीरथ जांगड़ा मुकेश दलाल, युवा समाजसेवी अमित लोहिया सहित सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

कोरोना संक्रमित महिला सहित 5 पर पुलिस ने किया मामला दर्ज—जानें कारण

आर्यनगर में हाईवोल्टेज तार टूटने से दर्जनों घरों में भारी नुकसान

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर गड़बड़ झाला : BSNL टावर से दिन—दहाड़े बैटरी चोरी, सुरक्षा कम्पनी सिर्फ कागजों में