हिसार

मार्केट कमेटी चेयरमैन के आश्वासन के बाद किया व्यापारियों का धरना स्थगित

हिसार,
माननीय हाई कोर्ट के आदेशों के बावजूद नई सब्जी मंडी से सब्जी मंडी व्यापारियों को मार्केट कमेटी प्रशासन द्वारा जबरदस्ती हटाए जाने के विरोध में नई सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन की ओर से आज मार्केट कमेटी के कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए प्रधान ओमप्रकाश राड़ा ने कहा कि प्रशासन की यह जोर-जबदरस्ती सब्जी मंडी व्यापारी बर्दाश्त नहीं करेंगे और नई सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन इसका पुरजोर विरोध करेगी। उन्होंने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा सब्जी मंडी के दो नंबर के शैड के सामने व्यापारियों को सब्जी का व्यापार करने के लिए कमेटी को आदेश दिया था और मार्केट कमेटी ने ही उन्हें यह जगह उपलब्ध करवाई थी। मार्केट कमेटी के सी.ए. के आदेश नहीं आने तक व्यापारियों को यहां कार्य करने का हक है और प्रशासन इस मामले कोर्ट के आदेशों की अवहेलना कर अपनी मनमानी कर रहा है जिसे व्यापारी बर्दाश्त नहीं करेंगे। कुछ आढ़ती अपने निजी स्वार्थ के लिए प्रशासन व मार्केट कमेटी के अधिकारियों को गुमराह कर रहे हैं और उनके खिलाफ झूठी शिकायतें दे रहे हैं।
ओमप्रकाश राड़ा ने कहा कि इस संबंध में आढ़ति एसोसिएशन ने मार्केट कमेटी के चेयरमैन महावीर जांगड़ा व सैक्रेट्री सुल्तान सिंह से मुलातात की जिस पर उन्होंने कहा कि व्यापारियों के साथ नाजायज नहीं होने दिया जाएगा तथा नियम के अनुसार जो व्यापारी कार्य कर रहे हैं उन्हें कार्य करने दिया जाएगा और जो नियमों के खिलाफ कार्य कर रहे हैं उन्हें हटाया जाएगा। इस आश्वासन पर सब्जी मंडी आढ़ति के व्यापारी सहमत हुए और एसोसिएशन ने अपना धरना स्थगित कर दिया। उन्होंने सरकार व प्रशासन मांग की कि वह व्यापारियों को दुकानें देने या नहीं देने बारे फैसला दे जिससे कि व्यापारी कोर्ट के माध्मय से आगामी कार्यवाही कर सकें।
ओमप्रकाश राड़ा ने कहा कि इसे लेकर कुछ लोगों ने मनमाने ढंग से 15 जनवरी को मंडी बंद करने की बात भी कही थी जिसे आढ़ति एसोसिएशन सिरे से नकारती है और उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को सब्जी मंडी पूरी तरह से खुली रहेगी।
धरने पर मुख्य रूप से प्रधान ओमप्रकाश राड़ा के अलावा नरेंद्र सैनी, योगेश वधवा, रोशन लाल, मनोज, बुधराम, रघुवीर सैनी, सुल्तान, ओंकार, रोहतास, रामनिवास, राजेश, कैलाश, कृष्ण, तेजभान, सतपाल असीजा, बिट्टू, राजकुमार असीजा सहित भारी संख्या में आढ़ति व सब्जी मंडी व्यापारी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सब्जी विक्रेता का अपहरण कर मारपीट करने के आरोप में ठेकेदारों सहित 14 पर केस

आदमपुर : सामुहिक विवाह समारोह में एक दूजे के हुए जोड़े

तय दिनों में तहसीलदार के बालसमंद न आने से ग्रामीण परेशान, सीएम विंडो में करेंगे तहसीलदार की शिकायत