हिसार

भाजपा प्रवक्ता का आरोप—कांग्रेस के समय हुए 12 लाख करोड़ रुपयों के घपले—घोटाले

हिसार,
विपक्ष का गठबंधन एक ढकोसला है जो स्वार्थ सिद्धि के लिए किया गया है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के प्रति समर्पित मजबूत भाजपा सरकार है तथा दूसरी ओर कांग्रेस व उसके सहयोगियों की अस्तित्व बचाने का गठबंधन जिसके पास न तो नेता है और न ही नीति। भाजपा नीत एडीए मजबूत सरकार चाहता है और तथाकथित महागठबंधन मजबूर सरकार चाहता है।
यह बात आज भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने सेक्टर 15 में एक निजी रेस्तरा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि देश की जनता चट्टान की तरह प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के साथ है। 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब से अधिक बहुमत के साथ भाजपा नीत एनडीए की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने 2022 में एक नए भारत का सपना देखा है जो गरीबी, गंदगी, बीमारी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, आतंकवाद, तुष्टिकरण व बेरोजगारी से मुक्त हो।
भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी केंद्र में एक मजबूर सरकार चाहती है ताकि भ्रष्टाचार कर सकें, रक्षा सौदों में दलाली कर सकें, कर्जामाफी में घोटाला कर सकें। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के शासनकाल में केंद्र की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा, जबकि सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस सरकार ने अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक देश को लूटने का काम किया। कांग्रेस सरकार के समय 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले हुए। नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी व राहुल गांधी दोनों बेल पर बाहर हैं। उन्होंने कहा कि चौकीदार रूकने वाला नहीं है। देकश को लूटने वाले किसी को भी छोड़ा जाएगा। इसलिए भ्रष्टाचारियों में बेचैनी बढ़ गई है।
राफेल डील पर भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने कहा कि अपने कार्यकाल में हर रक्षा सौदे में दलाली खाने वाली कांग्रेस राफेल डील पर सवाल उठाती है, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा है कि राफेल डील में कोई अनियमितता नहीं हुई है। रक्षामंत्री निर्मला सीतामरण ने संसद में राहुल गांधी के हर झूठ की पोल खोलने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए कि आखिर विजय माल्या, नीरव मोदी व मेहुल चौकसी कांग्रेस की यूपीए सरकार में क्यों नहीं भागे। वो इसलिए नहीं भागे क्योंकि सत्ता में उनकी भागीदारी थी। इन्होंने सारे घोटाले सोनिया-मनोहर की सरकार में ही किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के एक राजदार बिचौलिए को प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया है जिससे पूछताछ में यह खुलासा हो रहा है कि यह बिचौलिया केवल हेलीकॉप्टर घोटाले में ही शामिल नहीं है अपितु इसके तार कांग्रेस सरकार के समय लड़ाकू विमान की डील से भी जुड़े हुए हैं।
राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने कहा कि देश की आजादी से लेकर 2008 तक 60 सालों में बैंकों ने मात्र 18 लाख करोड़ रुपए का लोन दिया था, लेकिन 2008 से 2014 तक यह आंकड़ा बढ़कर 52 लाख करोड़ रुपए हो गया। यानि कांग्रेस सरकार ने अपने आखिरी 6 साल में 34 लाख करोड़ रुपए के लोन दिए। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस प्रोसेस वाली लोन व्यवस्था पर लगाम लगाई है, जिसका परिणाम है कि मोदी सरकार में अब तक तीन लाख करोड़ रुपए वापस लाए जा चुके हैं।
सामान्य श्रेणी के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बारे में भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार ने सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा व सरकारी नौकरी में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इसके साथ ही पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम भी मोदी सरकार ने ही किया है।
उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने देश के गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, पीडि़त व वंचितों के विकास के लिए 129 से अधिक लोककल्याणकारी योजनाओं की श्ुारूआत की है। आज देश के हर क्षेत्र का एक समान विकास हो रहा है।
उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करते हुए किसानों को फसल की लागत का डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया। आयुष्मान भारत योजना से देश के 50 करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपए प्रति वर्ष स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। मोदी सरकार के पांच साल के शासनकाल में 31 करोड़ से अधिक लोगों के बैंक खाते खोले गए और 7 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए गए। देश के 95 प्रतिशत घरों में बिजली उपलब्ध करवाई गई। मोदी सरकार के शासनकाल में देश में करीब 9 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया व अढ़ाई करोड़ घर बनाए गए। 13 करोड़ से अधिक लोगों को मुद्रा योजना के तहत स्वरोजगार के अवसर पर उपलब्ध करवाए गए।
राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने आतंकवाद, नक्सलवाद और माओवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी है और इनका खात्मा करने के लिए कारगर कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन सरकार की तुलना में आतंकवादियोंं को मौत के घाट उतारने में 218 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवादियों को उनकी ही भाषा में जवाब देने का काम किया गया।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एवं हिसार लोकसभा प्रभारी वीर कुमार यादव, वेयर हाऊसिंग के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल, पार्टी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुनियां, जिला महामंत्री सुजीत कुमार व आशा खेदड़, जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, सीमा गैबीपुर, सिटी मंडल अध्यक्ष नरेश सिंगल व सरजीत मुकलान, दीनदयाल गोरखपुरिया, रमेश आर्या आदि भी मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गांव ढाणी मोहब्बतपुर में अज्ञात चोरों ने उड़ाई हजारों की बिजली की केबल

घरेलू महिला कामगारों के सशक्तिकरण के लिए मिशन चहक का आगाज, लगभग 4 हजार घरेलू महिला कामगारों का डाटाबेस तैयार

15 मार्च 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम