फतेहाबाद

फतेहाबाद गौरव : गांव ढांड की बेटी जयता देवी गणतंत्र दिवस समारोह पर ऐतिहासिक पलों की बनेगी गवाह

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के राजपथ पर होने वाले कार्यक्रम में फतेहाबाद के गांव ढांड की बेटी जयता देवी परेड में हिस्सा लेकर इतिहास कायम करेगी। जयता देवी असम राइफल्स की महिला विंग में बतौर राइफलमैन तैनात हैं। यह पहला अवसर है, जब असम राइफल्स की महिला विंग परेड में शामिल हो रही है। जयता देवी की इस उपलब्धी पर उनके पिता भाल सिंह और माता मीरा देवी फूले नहीं समा रहे हैं। पेशे से किसान भाल सिंह और मीरा देवी के बेटे चंद्रभान भी भारतीय सेना में खेले कोटे से नियुक्त हुए है।
जयता देवी के परिवार के साथ-साथ पूरे प्रदेशवासियों के लिए यह बड़े ही फक्र की बात है क्योंकि परेड में शामिल होने जा रही असम राइफल्स की महिला दस्ते में जयता देवी सहित कुल हरियाणा की तीन बेटियां शामिल है। इस दस्ते का नेतृत्व भिवानी जिले की मेजर खुशब कंवर करेगी। इसी दस्ते में हिसार निवासी राइफलमैन मीनाक्षी और फतेहाबाद के गांव ढांड निवासी राइफलमैन जयता देवी भी शामिल है। असम राइफल्स की महिला विंग का यह दस्ता 26 जनवरी को जब राष्ट्रपति को सलामी देगा, तो पूरे प्रदेश के लिए यह क्षण गौरव का क्षण होगा।
जयता देवी के चचेरे भाई सीताराम ने बताया कि जयता वर्ष 2017 में सेना शामिल हुई थी और वह नागालैंड में तैनात है। उन्होंने बताया कि जयता देवी और उनके दस्ते की सभी सदस्य काफी रोमांचित है। वे सभी गत 6 महिने से परेड के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। सीताराम ने बताया कि जयता देवी की इस उपलब्धी पर सभी ग्रामवासी बेहद उत्साहित है और वे सब उस पल का इंतजार कर रहे हैं, जब उनके गांव की बेटी गणतंत्र दिवस पर समारोह में मुख्य मंच के सामने से होकर निकलेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी क्रेडिट कार्ड बनवाकर उठाए लाभ : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्वास्थ्य विभाग करेगा विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग

वकील ने डंडा लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को खदेड़ा, बोला— मर जाऊंगा लेकिन कोरोना टेस्ट नहीं करवाऊंगा