फतेहाबाद

फतेहाबादवासियों ने पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के लिए शुक्रवार को स्थानीय आशीर्वाद पैलेस में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजलि सभा में उपायुक्त धीरेन्द्र खडग़टा, पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण सहित विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक-धार्मिक संगठनों व नगर के गणमान्य नागरिकों ने नम आंखों से वीर शहीदों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित किए।
श्रद्धांजलि सभा के दौरान अमर शहीदों को नमन करते हुए उपायुक्त धीरेन्द्र खडग़टा ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश शहीद परिवारों के साथ खड़ा है। हालांकि देश व शहीदों के पारिवारिक सदस्यों के लिए इस क्षति की पूर्ति कभी भी नहीं की जा सकती, लेकिन यदि हम जवानों की शहादत से प्रेरणा लें और उन्हें ताउम्र अपने विचारों में अमर रखे, तो यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उपायुक्त ने कहा कि देश के लिए मर-मिटने वाले शहीदों के पारिवारिक सदस्य हमें कहीं भी मिले, तो हमें रूककर उन्हें सलामी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि उनके कार्यालय में किसी भी शहीद का कोई पारिवारिक सदस्य किसी कार्य के लिए आएगा तो वे उनके लिए विशेष तौर पर किसी अधिकारी की ड्यूटी लगाकर उनके कार्य को पूर्ण करवाने की व्यवस्था करेंगे। उपायुक्त ने कहा कि देश के लिए शहीद हुए जवानों के आश्रितों या उनके बच्चों को किसी भी प्रकार की कोई जरूरत हो तो हमें मिलजुलकर उसके लिए सहयोग करना चाहिए। वे इसके लिए सदैव तैयार रहेंगे। पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने शहीदों को श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में वे परमपिता परमात्मा से शहीदों के परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश के युवाओं को ऐसे महान शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए, जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए खुद के प्राणों की आहूति दी है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहीदों के लिए किसी भी प्रकार के योगदान के लिए वे तैयार है और इस दिशा में सभी संगठनों व गणमान्य नागरिकों को आगे आना चाहिए।
श्रद्धांजलि सभा के आयोजक शहीद भगत सिंह बिग्रेड की ओर से बोलते हुए हरदीप सिंह ने कहा कि हमारे जवानों का वीरगति को प्राप्त होना देश के लिए किसी सदमे से कम नहीं है।

Related posts

उपायुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़ ने किया वन्य प्राणी संरक्षित क्षेत्रों का दौरा

भांगओवर मतलब हरियाणवीं कलाकारों का जमावड़ा

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिलाओं के साथ 98 लाख की धोखाधड़ी