फतेहाबाद

लोन के नाम पर पैसे लेकर फाइनेंस कंपनी हुई फरार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
रतिया इलाके के पुराना बाजार में एक फाइनेंस कंपनी के द्वारा लोगों को ठगने का मामला सामने आया है। लोगों को 30 हजार लोन देने के नाम पर प्रति व्यक्ति दो हजार की राशि एकत्र की गई और उसके बाद अब कंपनी के कारिंदे कार्यालय को ताला लगाकर फरार हो गए। इस बात का पता जब ठगी का शिकार हो चुकी महिलाओं को चला तो उनके द्वारा कंपनी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया।
महिलाओं का कहना था कि उन्हें लोन देने के नाम पर 2 हजार प्रति व्यक्ति लिए गए हैं। कंपनी के करिंदो ने लोगों को कहा कि उन्हें 30 हजार लोन की राशि दी जाएगी, जिसकी पहली किस्त वह एडवांस में जमा करवाएंगे। बाद में दर्जनों गांव के 80 के करीब लोगों ने लोन की चाहत में यह पैसे जमा करवा दिए। लेकिन जब सुबह आकर देखा तो कंपनी के कार्यालय के बाहर ताला लटका हुआ था।
लोगों का कहना है कि जिस व्यक्ति के द्वारा कंपनी के करिंदों को दुकान किराए पर दी गई थी, वह भी इस साजिश में शामिल है। महिलाओं और बुजुर्गों की ओर से ठगे जाने के बाद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया और पुलिस थाने में जाकर इसकी शिकायत भी दी गई। इस मामले में जब रतिया पुलिस से बात की गई तो पुलिस ने जांच करने की बात कही।

Related posts

भाट समुदाय के ‘एसपी’ को कुत्तों ने काटा, लोगों ने बड़ी मुश्किल से बचाया

समान सहित ट्रक जला, काफी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

उपायुक्त ने जेएनवी खाराखेड़ी का औचक निरीक्षण किया, विद्यालय प्रांगण में किया पौधारोपण