फतेहाबाद

हेराफेरी : कॉलेज डायरेक्टर और बैंक के अधिकारियों पर मामला दर्ज, पूर्व थाना प्रभारी की होगी जांच

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
भूना थाना पुलिस ने यहां स्थित जीडी (गुरू द्रा्रेणाचार्या) कॉलेज के डायरेक्टर व बैंक के पूर्व मैनेजर व बैंक के 2 अन्य कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। मामला एनएसडी (नेशनल स्किल डेवलेपमेंट) स्कीम के एक लाभार्थी की बैंक खाते में आई 15 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि आधार कार्ड नंबर के जरिए डीबीटी कर कॉलेज प्रबंधन द्वारा फर्जीवाड़ा कर अपने खाते में ट्रांसफर्र करने का है। मामले में भूना थाना के पूर्व एसएचओ पर जानबूझकर लाभार्थी की शिकायत दर्ज करने में आनाकानी करने और गलत रिपोर्ट कर शिकायत को फाइल करने के भी आरोप भी लगे हैं जिस पर डीएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।
बैंक अधिकारियों और कॉलेज के डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज हुए मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी दलजीत बैनीवाल ने बताया कि मामले में एडवोकेट सुनील कुमार निवासी फतेहाबाद की शिकायत पुलिस को प्राप्त हुई थी, जिसमें जीडी कॉलेज के डायरेक्टर विकास बंसल, ओबीसी बैंक के मैनेजर व 2 अन्य बैंक कर्मियों के खिलाफ आरोप है कि इन लोगों ने मिलीभगत कर सुनील कुमार के बैंक खाते से 15 हजार रुपये की राशि धोखाधड़ी से कॉलेज के खाते में ट्रांसफर्र कर ली। लाभार्थी सुनील कुमार की शिकायत पर उक्त चारों आरोपियों के खिलाफ धाखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।
वहीं शिकायत पर पूर्व थाना एचएचओ द्वारा लापरवाही बरतने और गलत रिपोर्ट बनाने के मामले में जांच की जाएगी और नियमानुसार संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिकायतकर्ता ने आरोप लगाए हैं कि यह मामला वर्ष 2014 का है लेकिन तत्कालीन पुलिस अधिकारियों की अनदेखी और गलत कार्रवाई की वजह से मामला अब नये पुलिस अधिकारियों के आने के बाद दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता सुनील ने मांग की है कि मामले में अब पुलिस अधिकारी ईमानदारी से जांच करे और उसे न्याय दिलवाए।

Related posts

यू—ट्यूब से जैविक खेती सीख संवार ली अपनी किस्मत

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना को हराकर भट्टू की बेटी लौटी घर, हुआ भव्य स्वागत

फतेहाबाद : जिला कल्याण विभाग ने बीआर अंबेडकर मेधावी छात्र योजना के तहत बांटे 21 लाख