फतेहाबाद

टीबी फ्री हरियाणा प्रोग्राम शुरू, सीएमओ ने दिखाई मोबाईल वैन को हरी झंडी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने कहा कि जिला में टीबी फ्री हरियाणा प्रोग्राम के अंतर्गत जिला के ग्रामीण क्षेत्र में जहां पर एक्स रे सुविधा उपलब्ध नही है, उस एरिया के लोगों को मेदांता हॉस्पिटल गुरूग्राम से आई मोबाईल वैन एवं टीम के द्वारा संभावित टीबी के मरीजों जिनको दो सप्ताह से ज्यादा खांसी, खांसी के साथ बलगम व एक सप्ताह से ज्यादा बुखार व टीबी के अन्य लक्षण पाए जाने पर एक्स रे सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। बुधवार को स्थानीय नागरिक हस्पताल के प्रांगण से टीबी फ्री हरियाणा प्रोग्राम के तहत मोबाईल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने बताया कि यह टीम बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनगांव में अपनी सेवाएं देंगें, जिसमें बनगांव के आस-पास के ग्रामीण इलाकों के लोग इस सुविधा का लाभ उठाएंगे। उन्होंने बताया कि यह जागरूकता अभियान आगामी 6 अप्रैल तक जिला के विभिन्न गांवों में चलाया जाएगा और लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी। सीएमओ ने जिलावासियों से आग्रह किया है कि वे टीबी फ्री हरियाणा प्रोग्राम का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाए और अपने स्वास्थ्य की जांच कर निशुल्क दवाईयां भी ले। इस मौके पर जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. हनुमान सिंह, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओपी दहमीवाल, सुरेन्द्र कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

महंत की हुई पिटाई, ना पुलिस को सूचना—ना श्रद्धालुओं को कोई खबर

उपायुक्त ने सोमा सिटी फतेहाबाद, भूना रोड टोहाना व रतिया के वार्ड नंबर 16 में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन

भजन पार्टी कलाकारों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी