हिसार

सेक्टरवासियों ने हुडा पर ठोका अवमानना का एक और मामला

हिसार,
सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन ने इन्हासमेंट का समाधान न किये जाने के रोषस्वरूप हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के खिलाफ उच्च न्यायालय की अवमानना का एक और मामला दायर किया है। इसके साथ ही एसोसिएशन ने इन्हासमेंट लगे एक साल होने व इसकी दोबारा गणना न किये जाने के रोषस्वरूप 19 मार्च को हुडा कार्यालय में दो घंटे तक इन्हासमेंट की पुण्यतिथि मनाने व विभाग का पुतला फूंकने का ऐलान किया है।
एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि हुडा के खिलाफ उच्च न्यायालय की अवमानना का एक और मामला दायर किया गया है जबकि एक मामला पिछले दिनों दायर किया गया था। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013 में सेक्टरवासियों ने इन्हासमेंट के खिलाफ हिसार की निचली अदालत में केस दायर किया था, जिसमें सेक्टरवासी जीत गये थे। निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हुडा विभाग ने उच्च न्यायालय में याचिका लगा दी, जिसके खिलाफ सेक्टरवासी आरएसए में चले गए जिस पर उच्च न्यायालय ने हुडा की याचिका को खारिज करते हुए इस वर्ष जनवरी माह में आदेश जारी किये कि एक माह के अंदर-अंदर सेक्टरवासियों की इन्हासमेंट की दोबारा गणना करके दी जाए। इसी मामले में हुडा के खिलाफ अवमानना का केस दायर किया गया है जबकि एक मामला पहले ही दायर किया गया था।
जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि इन्हासमेंट लगे एक वर्ष पूरा होने व सेक्टरवासियों की लंबी लड़ाई के बावजूद हुडा विभाग द्वारा कोई ध्यान न दिये जाने के रोषस्वरूप 19 मार्च को सेक्टरवासी 2 घंटे के लिए हुडा कार्यालय में शोकसभा करेंगे और विभाग का पुतला फूंकेंगे। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सेक्टरवासी गांव-गांव व शहर-शहर जाकर सरकार की वादाखिलाफी व हुडा विभाग के भ्रष्टाचार की पोल खालेंगे। राज्य के अन्य शहरों के सेक्टरवासियों से भी ऐसा ही करने के लिए संपर्क किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के नेताओं ने इन्हासमेंट के मामले में केवल आश्वासन ही दिये हैं और धरातल पर कोई काम नहीं किया, जिससे सेक्टरों में रहने वाले लोगों में रोष है।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

हरियाणा पुलिस के ADGP ओपी सिंह के साले सुशांत राजपूत का निधन बेहद दु:खद

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सावधानियां व सतर्कता बरतें नागरिक : : डा. प्रियंका सोनी

रमेश शर्मा बने पीडब्ल्यूडी यूनियन के ब्रांच प्रधान