देश

रिटायर्ड IAS के पास मिली 250 करोड़ की संपत्ति, 50 लाख का पेन मिला

नई दिल्ली,
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के सचिव रहे रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर जब आयकर विभाग ने छापेमारी की तो अधिकारियों के होश उड़ गए। छापे में करोड़ों 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति समेत इतनी महंगी चीजें सामान मिले हैं कि खुद आयकर अधिकारी भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं।
छापे में एक डायरी भी आयकर विभाग के हाथ लगी है। इसके अंदर 250 करोड़ की संपत्ति की जानकारी है। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह कि एक 50 लाख की कीमत वाला एक मोंट ब्लांक पेन भी मिला है।
इसके अलावा शेल कंपनियों के कागजात भी आयकर विभाग के हाथ लगे हैं। सूत्रों के अनुसार, नेतराम ने 95 करोड़ रुपये की फर्जी शेयर कैपिटल के जरिये छह प्रॉपर्टी भी खरीदी थी। जिनमें से एक दिल्ली की लुटियंस जोन में केजी मार्ग और दूसरी दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके जीके-1 में मौजूद है।
यही नहीं, एक संपत्ति मुंबई और तीन कोलकाता में भी मिली है। आयकर विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है। सूत्रों का कहना है कि कई संपत्तियों का अभी खुलासा नहीं किया गया है। जांच चल रही है। जल्द उनके बारे में भी जानकारी सामने आएगी।
मालूम हो कि नेतराम बसपा अध्यक्ष मायावती के करीबी माने जाते हैं। जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तब नेतराम का डंका बजता था।
कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन इसके पहले ही उनके घर पर आयकर विभाग ने छापे मार दिए। गौरतलब है कि 1979 बैच के IAS नेतराम तत्कालीन मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर काबिज रहे। उनकी गिनती बसपा सरकार में बेहद ताकतवर अफसरों में की जाती है।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

मोदी बोले—2022 तक किसानों की आय होगी दोगुनी..मनमोहन बोले—आय दोगुनी केवल जुमला

ब्राजील—आॅस्ट्रेलिया के कारण भारत—पाकिस्तान हुए एक—जानें पूरी जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

100 दिनों में 8 करोड़ महिलाओं के चेहरों पर मुस्कान लायेगी मोदी सरकार