हिसार

निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर सेक्टर एसोसिएशनों ने रखी मांगें

हिसार,
शहर के सभी सेक्टरों की समस्याएं हल करवाने व लंबित मांगों का समाधान करवाने के लिए एक मंच पर आए सभी सेक्टर एसोसिएशन प्रधानों ने नगर निगम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सभी सेक्टरों की संयुक्त मांगे व समस्याएं आयुक्त के समक्ष रखी गई। दोनों पक्षों में यह वार्ता सकारात्मक रही और आयुक्त ने मांगों व समस्याओं का शीघ्र तथा प्राथमिकता के आधार पर हल करवाने का आश्वासन दिया।
आयुक्त से मिलने वालों में मुख्य रूप से पीएलए के प्रधान सतपाल ठाकुर, सेक्टर 14 के प्रधान अजय जिंदल, सेक्टर 13 के प्रधान अमरलाल बूरा, सेक्टर 16-17 के प्रधान जितेंद्र श्योराण, मेला ग्राऊंड के प्रवक्ता विनोद तोषावड़, अर्बन स्टेट एसोसिएशन के महासचिव राकेश आर्य, सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीण जैन, सेक्टर 15 के महासचिव सुभाष कुंडू, मनविंदर सेठी, हैप्पी मेहता व अमित बेरवाल आदि शामिल थे। आयुक्त से मिलकर सभी ने सेक्टरों की मांगे व समस्याएं रखी। उन्होंने कहा कि सेक्टरों की अधिकतर मांगे व समस्याएं छोटी-छोटी होती है लेकिन उनके निवारण में देरी करके उन समस्याओं को बड़ा बना दिया जाता है। नगर निगम आयुक्त ने आश्वासन दिया कि अब समस्याओं व मांगों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर होगा और किसी कार्य में अनावश्यक देरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जो काम पहले चल रहे हैं, उनमें तेजी लाई जाएगी और यदि किसी काम में आचार संहिता की अड़चन न हुई तो बाकी कार्य भी करवा दिये जाएंगे। यदि आचार संहिता के चलते कोई काम न हो पाया तो चुनाव के तुरंत बाद सेक्टरों के विकास कार्य करवाए जाएंगे।
तत्पश्चात सेक्टर 16-17 एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण एवं सेक्टर 13 के प्रधान अमरलाल बूरा ने अपने सेक्टरों की मांगों का एक अन्य ज्ञापन भी आयुक्त को सौंपा। प्रधान श्योराण ने बताया कि सेक्टर 16-17 की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में रानी सती मंदिर के साथ वाली बड़ी ग्रीन बेल्ट में फुटपाथ बनाने, मार्केट में सुलभ शौचालय बनवाने, पार्कों की दीवारों के साथ हटाए गए पत्थर फिर से लगवाने या वहां पर लिपाई करवाने, आवारा पशुओं को पकडऩे के काम में तेजी लाने तथा शहर के सभी पार्कों का रेट बराबर करके उनकी लंबे समय से बकाया पेमेंट तुरंत करवाने की मांग की। इसके अलावा सेक्टर 13 के मकान नंबर 97 के पास खाली पड़े चार प्लॉटों की जगह को पार्क में तब्दील करने की मांग की गई, जिस पर आयुक्त ने चुनाव के बाद यह कार्य करवाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने पार्कों की बकाया पेमेंट शीघ्र करवाने तथा भविष्य में हर माह भुगतान करवाने का आश्वासन दिया और कहा कि पार्कों की रेट पूरे शहर में एक समान करवा दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सेक्टरों में घूम रहे आवारा पशुओं को तुरंत पकडऩे के निर्देश भी संबंधित ठेकेदार को दिये।

Related posts

गलत ढंग से गोद ली गई बच्ची को 17 घंटे में बरामद कर असल मां-बाप को सौंपा

मां-बाप को अपनी बेटी की शादी 18 वर्ष की उम्र में करने की छूट मिले : सर्व बूरा खाप

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपभोक्ता 25 प्रतिशत छूट के साथ अब भर सकेंगे पानी-सीवरेज के बकाया बिल

Jeewan Aadhar Editor Desk