हिसार

भक्ति और शक्ति के प्रतीक थे शिरोमणी भगत धन्ना जाट—गायत्री देवी

हिसार,
सुंदर नगर में भगत धन्ना सेवा समिति द्वारा शिरोमणी भगत धन्ना जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। भगत धन्ना सेवा समिति की अध्यक्ष गायत्री देवी ने शिरोमणी भगत धन्ना की फोटो पर पुष्प अर्पित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि भगत धन्ना जी भक्ति और शक्ति के प्रतीक थे।
उन्होंने भक्ति करके श्री कृष्ण जी को साक्षात रूप में पाया था और अपनी शक्ति से ही खेत में बीज की जगह मिट्टी बोकर खेतों में लहराती हुई फसलों को उगाया था। यह उनकी भक्ति और शक्ति का ही करिश्मा था। वह प्रखंडों से दूर साधारण व सरल भाव से भक्ति करते थे। अन्य गुरुओं की तरह भगत धन्ना के नाम भी आज गुरु ग्रंथ साहिब व अन्य ग्रंथों में अंकित है।
भगत धन्ना सेवा समिति के संरक्षक जोगिंद्र पातड़ ने इस अवसर पर कहा कि भगत धन्ना जी एक शिरोमणि भक्त हुए हैं उनके नाम पर आज प्रदेश व देश में अनेक मंदिर ,गुरुद्वारे व शिक्षण संस्थान खोले गए हैं। किसान मजदूर व कमेरा वर्ग भगत धन्ना जी की भक्ति और शक्ति से प्रभावित होकर उन्हें अपने कार्य शुरू करने से पहले उनका नाम सिमरण करके कार्य शुरू करते हैं।
इस अवसर पर शिरोमणी भगत धन्ना जाट सेवा समिति के सदस्य, कमलदीप, सत्यवान, चन्द्र देवी, कृष्णा पातड़, सचिन कोहाड़, मनजीत कोच, नरेश सरोहा, बलजीत, योगेश चौधरी, मन्जू, सुनील शीलू, ममता, अंकित पातड़, सुभाष सहित अन्य सदस्य गण मौजूद थे।

Related posts

हिसार की डीसी डा. प्रियंका सोनी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मिला इंदिरा गांधी महिला शक्ति अवार्ड

हिसार में 25 लाख की नगदी व 1 किलो सोने की लूट, सूचना से मची खलबली

अरे…ये तो निकले चोर..