उत्तर प्रदेश

देह व्यापार में पकड़ी गई युवती बोली,’2 दिन बाद शादी है..प्लीज मुझे छोड़ दो’

देवरिया,
उत्तर प्रदेश के देवरिया में पुलिस ने स्टेशन रोड पर स्थित तीन होटलों में छापेमारी करके एक बड़े देह व्यापार रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीनों होटल से 29 जोड़ों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से पांच महिला और नौ पुरुषों पर पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है।
पुलिस ने नेशनल होटल, इंडियन गेस्ट हाउस और सहारा पैलेस को भी सीज कर दिया है। बताया जा रहा है कि शहर के कुछ होटलों से देह व्यापार चलने के बारे में पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र को सूचना मिली थी। इसे गंभीरता से लेते हुए एएसपी शिष्यपाल के नेतृत्व में पुलिस ने होटलों में छापेमारी की।
बताया जा रहा है कि एएसपी के साथ सीओ सिटी, सदर कोतवाल, महिला थानाध्यक्ष के साथ पुलिस टीम स्टेशन रोड पर पहुंची। वहां पहले से कुछ सिपाही साधारण कपड़ों में मुस्तैद थे।
देखते ही देखते पुलिसकर्मियों ने होटलों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी और यहां से 29 जोड़ों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्टेशन के पास होटलों में कई दिनों से देह व्यापार चल रहा था। इसकी कई बार शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।
बताया जा रहा है कि जब युवक-युवतियों को पुलिस ने पकड़ा तो वे गिड़गिड़ाने लगे। कई जोड़ों का कहना है कि वो पहली बार ही होटल में आए थे, लेकिन छापा पड़ गया। वहीं, एक लड़की ने बताया कि उसकी दो दिन बाद शादी है। यदि घर पर किसी को इस बात की खबर लगेगी तो वह मुंह दिखाने के लायक नहीं रहेगी। देर शाम तक पुलिस पकड़े गए लोगों के परिजनों को बुलाकर उनके रिश्ते, उम्र के बारे में जांच करती रही।
पुलिस ने तीन होटलों के एंट्री रजिस्टर भी कब्जे में ले लिया है। रजिस्टर में कई तरह की खामियां मिली है। पुलिस ने होटल के स्टाफ को भी हिरासत में लिया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Related posts

आंधी-तूफान अभी और बरपाएंगे कहर, राजस्‍थान-यूपी में 100 से ज्‍यादा मरे

5वीं पास संदेशवाहक की पोस्ट के लिए 3,700 PhD धारकों ने किया आवेदन

अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी गिरधारी का एनकाउंटर, गिरधारी ने कल किया था सिरेंडर

Jeewan Aadhar Editor Desk