उत्तर प्रदेश

अजब प्रेम कहानी: पति ने बिरादरी की पंचायत में पत्नी को किया प्रेमी के हवाले

गोरखपुर,
बेलीपार क्षेत्र में एक अजीबोगरीब प्रेम कहानी सामने आई है। इसमें फैसला सुनाते हुए बिरादरी की पंचायत ने 71 भेड़ के बदले युवक को उसकी पत्नी को प्रेमी के हवाले करने का फरमान सुना दिया। पति ने भी पंचायत के फरमान को सिर आंखों पर रखते हुए 71 भेड़ लेकर पत्नी को प्रेमी के हवाले कर दिया। भेड़ के बदले पत्नी को प्रेमी को सौंपने के पंचायत के इस अनोखे फरमान की क्षेत्र में खूब चर्चा है।
गोरखपुर के बेलीपार क्षेत्र के एक गांव में एक महिला की कीमत 71 भेड़ से लगा दी गई। इस पर दोनों पक्ष राजी भी हो गए। महिला प्रेमी के साथ चली भी गई। उसके बाद प्रेमी के पिता ने भेड़ों की वापसी के लिए महिला को लौटाने की बात कही है। जब मामला पुलिस तक पहुंचा, तो वो भी सन्न रह गई। पिपराइच क्षेत्र का 22 साल का युवक उमेश 22 जुलाई को गांव के एक महिला को लेकर भाग गया। दोनों पक्ष के लोगों को थाने पर बुलाया गया। इसके बाद महिला ने प्रेमी का हाथ थामा और उसके साथ चली गई। पांच दिन पहले दोनों युवक बेलीपार क्षेत्र के एक गांव में भेड़ चराते हुए आमने-सामने आकर विवाद कर बैठे। वो महिला भी प्रेमी के साथ थी।
दोनों के बीच विवाद के बाद बिरादरी की पंचायत बैठी। पंचों ने प्रेमी से महिला को रखने के बारे में सवाल किया, तो उसने हां में जवाब दे दिया। इसके बदले पंचायत ने उसे अपनी आधी भेड़ महिला के पति को देने के लिए कहा। इस पर दोनों पक्ष राजी हो गए। प्रेमी के पास कुल 142 भेड़ों में से आधी यानी 71 महिला के पति को दे दिया। इसके बदले पंचायत ने महिला को प्रेमी के साथ जाने की अनुमति दे दी।
शुक्रवार को प्रेमी के पिता ने खोराबार थाने में तहरीर दी कि उसकी भेड़ें लौटा दी जाएं। इसके बदले वह युवक पत्नी को ले जाए। उसने महिला के पति पर भेड़ों को चुराने का आरोप लगाया है। खोराबार पुलिस ने उन्हें पिपराइच थाने का मामला बताकर उन्हें वहीं भेज दिया। प्रेमी के साथ गई महिला ने पति के साथ जाने से इंकार कर दिया है। प्रेमी ने भी महिला को स्वीकार कर लिया है। महिला के पति ने कहा कि हमने किसी की भेड़ें नहीं चोरी की है। महिला के पति ने भी 71 भेड़ के बदले पत्नी को प्रेमी के हवाले करने की बात स्वीकार की है।
वह इस मामले पर एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि महिला को साथ रखने वाले युवक के पिता की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के पास से भेड़ बरामद युवक के पिता को सौंप दी गई है। मामला सही पाए जाने पर आरोपी राजेश (महिला के पति) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्‍होंने बताया कि महिला और उसका प्रेमी एक साथ रहने पर राजी हैं। इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। जब इस मामले में तहरीर मिलेगी, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

शर्मनाक : लड़की की इज्जत की कीमत लगाई 5 जूते

शराब के नशे में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, जमकर हुई मारपीट, पहुंच गया हवालात

विकास दुबे का कबूलनामा—जलाना चाहता था 5 पुलिसकर्मियों के शव—जानें और क्या—क्या कबूला