हरियाणा हिसार

राइस मिलों में पुलिस को तैनात करना गलत—बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने प्रदेश के मिलर व व्यापारियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि हरियाणा सरकार ने राइस मिलो में धान की फिजिकल वेरिफिकेशन करने के काम शुरू कर दिए हैं। मगर अंबाला जिला सहित कई जिलों में अभी भी राइस मिलों में पुलिस को तैनात किया हुआ है जो सरासर गलत है। सरकार को तुरंत प्रभाव से जिस भी जिले में राइस मिलों में पुलिस तैनात है उसे हटाया जाए।
प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने साफ कहा है कि राइस मिलों में किसी प्रकार का कोई गड़बड़ी नहीं है। उसके बावजूद भी राइस मिलों को नाजायज तंग करना मिलरों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकारी एजेंसियों का धान मिलों में हमेशा ही एजेंसियों की देखरेख में लगाया जाता है और धान की बार-बार सरकारी अधिकारियों द्वारा फिजिकल वेरिफिकेशन कराई जाती है उसके बावजूद भी अपने निजी स्वार्थ के लिए मिलरों को नाजायज तंग करना उचित नहीं है।
प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि मिलर जब सरकार को धान वापिस देने और धान के बदले में समय सीमा पर चावल दे रहे है। जबकि एफसीआई के गोदामों में चावल लगाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। तो ऐसे में मिलरों पर नाजायज दबाव बनाना मिलरों के साथ ज्यादती करना है जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। एक तरफ सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने की बात कर रही है दूसरी तरफ हरियाणा में लगभग जो 1500 राइस मिलें लगी हुई है उसे बंद करने पर तुली है। जबकि सरकार की गलत नीतियों से पहले ही हरियाणा में अनेकों राइस मिलें व अनेकों उद्योग बंद हो चुके हैं।
पिछले दिनों भी सरकार ने प्रदूषण की आड में लगभग 18 दिन तक प्रदेश के लगभग 50 हजार उद्योगों को बंद करवा कर लगभग 500 करोड रुपए का नुकसान व्यापारियों का किया है। जिस नुकसान कि भरपाई भी सरकार को करनी चाहिए।

Related posts

टॉपर छात्रा की हालत हुई सामान्य, आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

हैफेड गोदाम में लगी आग, काफी मात्रा में गेहूं जली

सरकार के घुटने टिकवाकर दम लेंगी आशा वर्कर यूनियन : सीमा