देश

पत्नी—प्रेमिका और बच्चों के साथ बिजनेसमैन की आत्महत्या—साढू बना कारण

नई दिल्ली,
गाजियाबाद में रहने वाले जींस की फैक्ट्री के मालिक ने अपनी पत्नी, प्रेमिका और बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक, ब‍िजनेसमैन ने काम के स‍िलस‍िले में अपने साढ़ू को 2 करोड़ रुपये उधार द‍िए थे। बदले में जो चेक उसे म‍िले, वे बाउंस हो गए। आर्थ‍िक रूप से बर्बाद इस पूरे पर‍िवार के ल‍िए मंगलवार द‍िल दहलाने वाला दिन साब‍ित हुआ। ब‍िजनेसमैन ने पहले अपने दोनों बच्चों का गला दबाया और फ‍िर पत्नी और प्रेम‍िका के साथ आठवें फ्लोर से छलांग लगाकर जान दे दी।

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहने वाले गुलशन कुमार ने मंगलवार सुबह बिल्डिंग के आठवें फ्लोर से छलांग लगा दी। अपने फ्लोर से गुलशन कुमार, पत्नी प्रवीण और प्रेम‍िका संजना ने छलांग लगाई, इसमें पति-पत्नी की मौत हो गई जबकि प्रेम‍िका की भी बाद में अस्पताल में मौत हो गई।

यह घटना मंगलवार सुबह पांच बजे की है, जब परिवार ने अपने फ्लोर से छलांग लगाई। जैसे ही बिल्डिंग के गार्ड ने जमीन पर लाशों को देखा तो पुलिस को बुलाया। पुलिस ने गुलशन के घर पर जाकर देखा तो वहां बेटा-बेटी की गला दबाकर पहले ही हत्या कर दी गई थी।

पुल‍िस ने बताया क‍ि गुलशन कुमार ने अपने साढू राकेश वर्मा को 2 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन उसने पैसे वापस नहीं किए थे। एक-दो बार पैसे वापस देने की कोशिश की तो चेक ही बाउंस हो गए। घर की दीवार पर लिखे गए सुसाइड नोट में बाउंस चेक के बारे में लिखा गया है, साथ ही लिखा गया है कि हमारी तमन्ना है कि लाशों को एक साथ जलाएं।

गुलशन कुमार की जींस बनाने की फैक्ट्री थी। संजना उसी के साथ काम करती थी। धीरे-धीरे उनके बीच संबंध बढ़ा तो वह पत्नी की तरह साथ में ही रहने लगी।

इस मामले को लेकर आजतक ने गाजियाबाद एसपी सिटी मनीष मिश्रा से बात की। मनीष मिश्रा ने बताया क‍ि गुलशन कुमार के परिवार ने राकेश वर्मा को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। इसी के बारे में उन्होंने दीवार पर भी लिखा है। परिवार से बात करके पता लगा है कि राकेश वर्मा, उनके साढू थे लेकिन उनके बिजनेस में भी संबंध थे। आर्थिक रूप से परेशानी की वजह से परिवार ने ये कदम उठाया है।

एसपी सिटी के मुताबिक, पहले गुलशन कुमार का परिवार दिल्ली में रहता था लेकिन बाद में यहां पर शिफ्ट हो गया। जिन दो बच्चों की लाश कमरे में मिली है, उनके गले पर भी निशान पाए गए हैं। राकेश वर्मा के जो चेक बाउंस हुए थे, उन्हें दरवाजे पर चस्पा किया गया है। पुलिस ने इस मामले में जांच के लिए तीन टीमें गठ‍ित कर दी हैं।

Related posts

मरकर जिंदा हुआ आकाश—पुलिस हुई हैरान

योग गुरु बाबा रामदेव पर करोड़ों का कर्ज

युवाओं पर आतंकी नजर : DU में मिले ISIS के समर्थन में लिखे नारे