हिसार

राष्टï्र के प्रहरियों का कर्ज नहीं उतार सकते, लेकिन फर्ज तो अदा कर सकते हैं : मीणा

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के सीने पर लगाया तिरंगा ध्वज

हिसार
उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि हम राष्टï्र के सजग प्रहरियों के अविस्मरणीय बलिदान और सेवाओं का कर्ज तो नहीं उतार सकते लेकिन उनके कल्याणार्थ बने कोष में अपनी सामथ्र्य अनुसार राशि जमा करके अपना फर्ज तो अदा कर ही सकते हैं।
उपायुक्त अशोक कुमार मीणा आज अपने कार्यालय में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों के साथ सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। इस अवसर पर सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों ने उपायुक्त अशोक कुमार मीणा के सीने पर तिरंगा ध्वज लगाया। इसके पश्चात उन्होंने पुलिस अधीक्षक शिव चरण सहित लघु सचिवालय स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों में जाकर अधिकारियों-कर्मचारियों के सीने पर झंडा लगाया।
उपायुक्त ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर जिलावासियों को बधाई देते हुए उनसे इस दिवस पर झंडे लेकर अधिक से अधिक राशि का योगदान देने का आह्वïान किया है। उन्होंने बताया कि यह राशि देश के वीर सैनिकों के कल्याण के काम आएगी। उन्होंने कहा कि 7 दिसंबर का दिन पूरे देश में सशस्त्र सेना झंडा दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन राष्टï्र के सजग प्रहरियों के अविस्मरणीय बलिदानों और सेवाओं के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि इस दिन हम अपने शहीदों का स्मरण करते हैं और सशस्त्र सेनाओं के प्रति एकजुटता दर्शाते हैं।
उन्होंने कहा कि हम अपने सैनिकों के बलिदान और सेवाओं का कर्ज तो नहीं उतार सकते, लेकिन उन्हें बेहतर सुविधाएं व सम्मान देकर इनके प्रति अपना फर्ज निभा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर देशभर में झण्डे वितरित करके एकत्रित की जाने वाली राशि युद्घ में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के पुनर्वास तथा भूतपूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण पर खर्च की जाती है।

Related posts

आदमपुर के सभी गांवों को कोरोना किट देगी विपुल राज गर्ग फाउंडेशन

Jeewan Aadhar Editor Desk

महलसरा में युवा क्लब का गठन, ग्राम पंचायत के सहयोग से गांव को नंबर वन बनाने पर होगा काम

तानाशाही दिखाने की बजाय कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करें कार्यकारी अभियंता : यूनियन