हिसार

बस अड्डा की पार्किंग से बाइक चोरी, पुलिस का रवैया नकारात्मक

कारिंदा बोला मेरे पास है मोटरसाइकिल, जो करना है कर ले

हिसार संघर्ष समिति के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया पार्किंग ठेकेदार व पुलिस के रवैये पर रोष, उच्चाधिकारियों से मिलेंगे

हिसार।
सावधान, शहर की पार्किंग में आपका वाहन सुरक्षित नहीं है। पार्किंग से आपका वाहन चोरी हो सकता है, यह चोरी कोई और नही बल्कि पार्किंग के कारिंदे ही कर सकते हैं। यही नहीं, पुलिस भी आपकी कोई मदद नहीं करेगी बल्कि यही कहेगी कि पार्किंग वालों को कुछ मत कहना, वाहन मिल जाएगा। हिसार संघर्ष समिति ने पार्किंग से वाहन चोरी होने व पुलिस के नकारात्मक रवैये पर कड़ा ऐतराज जताया है।
जी हां, शहर की पार्किंग में यदि आप अपना वाहन खड़ा कर रहे हैं तो संभल जाइये। पार्किंग से वाहन गायब हो सकता है। यह कहना है निकटवर्ती गांव कैमरी निवासी उमेद का। बस अड्डा स्थित पार्किंग से उसका मोटरसाइकिल गत 22 जनवरी को गायब हुुआ, यह यू कहें कि पार्किंग के कारिंदे ने ही उठा लिया तो कोई गलत नहीं होगा। उमेद के अनुसार गत 22 जनवरी को वह अपना एचएफ डीलक्स मोटरसाइकिल नंबर एचआर20एबी-2420 को बस अड्डा स्थित पार्किंग में रोककर किसी काम से बाहर गया था। शाम को जब वापिस आकर देेखा तो उसका मोटरसाइकिल गायब था। उसने पार्किंग के कारिंदे सुुरेश से मोटरसाइकिल के बारे में पूछा तो उसने पर्ची दिखाने को कहा। पर्ची दिखाने के बाद कारिंदे ने इधर-उधर मोटरसाइकिल देखकर किसी दूसरे से पूछा तो उसने कहा कि कोई ले गया होगा। ऐसा कहते हुए उसने पर्ची रख ली और कहा कि वाहन की हमारी कोई जिम्मेवारी नहीं होती। उमेद के अनुसार अगले दिन सुबह वह फिर बस अड्डा गया और कारिंदे के पास वाली कॉपी से अपनी पर्ची का नंबर लेकर बस अड्डा पुलिस चौकी पहुंचा। वहां पर अपने वाहन चोरी की शिकायत पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज करने की बजाय उसे ही सलाह दी कि पार्किंग वालों को कुछ मत कहना, मोटरसाइकिल मिल जाएगा।
पीडि़त उमेद के अनुसार उसने अगले दिन फिर पार्किंग वालों से बात की तो उन्होंने बताया कि उसका मोटरसाइकिल सन्नी नामक युवक ले गया है। उनसे नंबर लेकर जब उसने सन्नी से बात की तो उसने कहा कि मोटरसाइकिल मेरे पास है, जो करना है कर ले। उसने इस बारे फिर पुलिस को बताया तो पुलिस का वही रूख था कि क्या जल्दी है, मोटरसाइकिल मिल जाएगा। उमेद के अनुसार 24 जनवरी कोा पुलिस ने उसके मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में धारा 379 के तहत केस दर्ज कर लिया लेकिन पार्किंग वालों पर कोई केस दर्ज नहीं किया जबकि चोरी में लापरवाही उनकी भी है।
परेशान उमेद ने इस बारे में हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र श्योराण को सूचना दी और हिसार के शहर थाना में पुलिस अधिकारियों से मिलने की विनती है। सूचना के बाद जितेन्द्र श्योराण उमेद को साथ सिटी थाना पहुंचे। प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने पार्किंग कारिंदों व पुलिस के रवैये पर असंतोष जताया और कहा कि शहर की अधिकतर पार्किंग में ऐसी लापरवाही होती है। पार्किंग वालों को संभल कर व जिम्मेवारी से अपना काम करना चाहिए, नहीं तो हिसार संघर्ष समिति उनके खिलाफ आंदोलन व कानूनी कार्रवाही करने पर विचार करेगी। उन्होंने पुलिस के रवैये पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि वाहन चोरी की शिकायत दर्ज करके औपचारिता पूरी करने वाली पुलिस को पार्किंग वालों पर भी कार्रवाही करनी चाहिए क्योंकि मोटरसाइकिल उनकी लापरवाही से चोरी हुआ है। उनका कहना है कि जब उसने पैसे देकर पर्ची कटवाई है तो पार्किंग वालों की जिम्मेवारी बनती है कि वाहन को संभाल कर रखें। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में पुलिस ने पार्किंग वालों पर कार्रवाही नहीं की तो उच्चाधिकारियों से मिला जाएगा।

Related posts

आदमपुर : 18 साल की बेटी हुई घर से गायब तो मां ने सहेली पर लगा दिया आरोप

मुक्तिधाम मुकाम के लिए 28 को जाएगी विशेष बस : विकास जांगू

Jeewan Aadhar Editor Desk

एमएसपी व मंडी जारी है और जारी रहेगी : बीरेन्द्र