हिसार

नये व आधुनिक अस्पताल के लिए अनिल महला ने सीएमओ को दिये जगह बारे सुझाव

कहीं जगह ढूंढने की जरूरत नहीं, मौजूदा अस्पताल की सैंकड़ों एकड़ जमीन मौजूद

सरकारी अस्पताल के सामने अढ़ाई एकड़ में भव्य निजी अस्पताल बन सकता है तो सैंकड़ों एकड़ जगह पर सरकारी क्यों नहीं

हिसार,
सांझा मोर्चा के अध्यक्ष एवं हिसार से विधानसभा चुनाव लड़ चुके अनिल महला ने सिविल सर्जन से मिलकर उन्हें नये व आधुनिक अस्पताल निर्माण के लिए जगह बारे सुझाव दिए हैं। उन्होंने सीएमओ से मांग की है कि उनके सुझाव सरकार तक भिजवाए जाएं।
सिविल सर्जन को दिए सुझाव पत्र में सांझा मोर्चा अध्यक्ष अनिल महला ने कई सुझाव दिये हैं। उनका पहला सुझाव तो यही है कि 400 बैड का आधुनिक अस्पताल बनाने के लिए किसी और जगह की आवश्यकता ही नहीं है। मौजूदा सिविल अस्पताल व साथ लगते टीबी अस्पताल की जगह मिलाकर इतना बड़ा अस्पताल आसानी से बनाया जा सकता है। फिर भी जगह पर्याप्त नहीं है तो टीबी अस्पताल के साथ लगती सरकारी जगह एक संस्था को दी हुई है। उस संस्था को दी गई 5-6 एकड़ जगह वापिस लेकर संस्था को कहीं अन्यत्र जगह दी दे दी जाए। इसके बाद भी जगह कम पड़ती है तो नागरिक अस्पताल की 88 कनाल 18 मरले जगह पर अवैध कब्जे हैं, उन्हें हटाकर अस्पताल का निर्माण किया जा सकता है। इतनी जगह पर बनने वाला अस्पताल प्रदेशभर का सबसे बड़ा व सुंदर अस्पताल होगा, जहां अधिकारियों व कर्मचारियों के आवास भी बनाए जा सकते हैं।
अनिल महला ने कहा कि सरकार के पास इच्छा शक्ति का अभाव है, यदि इच्छा शक्ति मजबूत है तो मौजूदा नागरिक अस्पताल की जगह बिल्कुल उपयुक्त जगह है और इसकी अवैध कब्जे की गई व दान में दी गई जगह मिलाकर तथा वर्तमान नागरिक व टीबी अस्पताल की जगह को मिलाकर इतना बड़ा अस्पताल बनाया जा सकता है, जिसकी मंत्री को भी कल्पना नहीं होगी। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल के बिल्कुल सामने लगभग अढ़ाई एकड़ में जब भव्य निजी अस्पताल बन सकता है तो सरकार की सैंकड़ों एकड़ जमीन में सरकारी अस्पताल क्यों नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने सीएमओ से अपील की कि उनके सुझाव मंत्री तक भिजवाएं जाएं ताकि जगह न मिलने के बहाने से शहर को बड़े व आधुनिक अस्पताल से वंचित न होना पड़े।

Related posts

31 जनवरी 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

आर्ट ऑफ लिविंग का सुमेरु संध्या का भव्य आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

बालसमंद, किरतान, बगला व काबरेल सहित 29 गांवों के किसानों को कुंड निर्माण पर 80 प्रतिशत का अनुदान

Jeewan Aadhar Editor Desk