हिसार

बैठक में न पहुंचने वाले अधिकारियों को उपायुक्त ने जारी किया नोटिस

राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद तथा विकास कार्यों को लेकर उपायुक्त डॉ.प्रियंका सोनी ने महाविद्यालय प्राचार्यों की ली बैठक

हिसार,
उपायुक्त डॉ.प्रियंका सोनी ने राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद तथा महाविद्यालयों में लंबित पड़े विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा हेतु बुलाई गई बैठक में उपस्थित नहीं होने वाले पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता, महिला कॉलेज प्राचार्य तथा अन्य को स्पष्टीकरण जारी कर बैठक में नहीं आने का कारण पूछा है। इस बैठक में महाविद्यालयों में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को लेकर संबंधित प्राचार्यों से चर्चा की जानी थी। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद द्वारा किए जाने वाले मूल्यांकन की दिशा में की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा की जानी थी।
बैठक में पहुंचे विभिन्न कॉलेज के प्रतिनिधियों ने अपने यहां चल रहे विकास कार्यों की जानकारी उपायुक्त के समक्ष रखी। इन विकास कार्यों में महाविद्यालयों की सड़कें, भवन, सौलर प्रणाली, प्रयोगशालाएं इत्यादि स्थापित करने के काम शामिल हैं। इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने विभिन्न महाविद्यालयों में पढऩे वाली छात्राओं को सुगम यातायात उपलब्ध करवाने की दिशा में विस्तरित रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी महाविद्यालय जल्द से जल्द रिपोर्ट बनाकर रोडवेज महाप्रबंधक को उपलब्ध करवाएं। बैठक में उपायुक्त ने जिला लाईब्रेरी को लेकर भी जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए की जिला लाईब्रेरी को जल्द से जल्द सभी सुविधाओं सहित पूर्णत संचालित किया जाए। उपायुक्त ने महाविद्यालयों में स्थापित पुस्तकालयों में भी लाईब्रेरियन व अन्य जरूरी स्टॉफ की नियुक्ति संबंधी निर्देश जारी किए। बैठक में सीएमजीजीए स्पर्श महेश्वरी, एलीना सहित शिक्षा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related posts

शान्ति निकेतन विद्यापीठ में वार्षिक एथलैटिक मीट आयोजित

चिड़ौद-भेरियां रोड पर रेलवे अंडरब्रिज का विधायक ने किया शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

महलसरा में रक्तदान कैंप 27 जुलाई को