हिसार

गुजवि खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता में किया विश्वविद्यालय व प्रदेश का नाम रोशन

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है। भुवनेश्वर में हुई इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने सात पदक हासिल किए हैं। विश्वविद्यालय ने महिला वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता में 12 प्वाईंटस के साथ ऑवरआल चैम्पियनशिप जीती है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व कुलसचिव प्रो. हरभजन बंसल ने खिलाड़ियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा है कि विश्वविद्यालय खेलों के प्रति जागरुक है। खिलाड़ियों को हर सम्भव खेल सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। परिणाम भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत खेलों में विश्व स्तर पर अपनी उपस्थित दर्ज कराने लगा है। छोटा राज्य होने के बावजूद हरियाणा खेलों में अन्य राज्यों की तुलना में काफी आगे है।
विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डा. एस.बी. लुथरा व सहायक खेल निदेशक मृणालिनी नेहरा ने बताया कि विश्वविद्यालय के कोचिज व मैनेजर के नेतृत्व में 22 खिलाड़ियों ने भुवनेश्वर में हुई खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया। विश्वविद्यालय की तरफ से खिलाड¸ियों ने खेलते हुए खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण, तीन रजत एवं दो कांस्य पदक प्राप्त किए हैं। प्रतियोगिता का पहला स्वर्ण पदक राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय हिसार की पूनम ने मुक्केबाजी प्रतियोगिता में तथा सीआरएम जाट महाविद्यालय हिसार की अंजू ने कुश्ती प्रतियोगिता में दूसरा स्वर्ण पदक जीता है। सीआरएम जाट महाविद्यालय हिसार के मनजीत ने 400 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक हासिल किया है। सीआएम जाट महाविद्यालय हिसार की प्रीति व राजकीय महाविद्यालय खेड़ी चौपटा की जीविका ने अपने-अपने वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किए हैं। साथ ही सीआरएम जाट महाविद्यालय हिसार के रिंकू व इम्पीरियल महाविद्यालय हिसार की नूतन शर्मा ने अपने-अपने वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है। विश्वविद्यालय के तीरंदाजी टीम दल ने प्रतियोगिता में टीम को तृतीय स्थान पर रखते हुए कांस्य पदक हासिल किया है।

Related posts

आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने सौंपा मांगपत्र

दड़ौली कंटेनमेंट जोन में प्रयोग हुई 49 रैपिड किट, लिफ्ट देने वाले दूसरे युवक की रिपोर्ट आई नेगेटिव

बच्चों को जिंदगीभर की तकलीफ से मुक्ति दिलाने के लिए आगे आयें लोग: डा. माधुरी महता