हिसार

गुजवि के विद्यार्थियों का जयपुर की कंपनी में चयन

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट सैल के सौजन्य से हुए ई-कैम्पस प्लेसमैंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के फूड टेक्नोलॉजी विभाग के दो विद्यार्थियों का चयन जयपुर स्थित एमएनसी कंपनी स्टेलारिक्स कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व कुलसचिव प्रो. हरभजन बंसल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी है।
ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट सैल के निदेशक प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि स्टेलारिक्स एक ग्लोबल नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग कंपनी है, जो पिंक सिटी जयपुर (राजस्थान) से बाहर बौद्धिक संपदा अनुसंधान, व्यवसाय अनुसंधान और बाजार अनुसंधान के क्षेत्र में विशेषज्ञता रखती है। टीम स्टेलारिक्स वर्तमान में पेटेंट के भूनिर्माण, पेटेंट खोजों, बौद्धिक संपदा संपत्ति प्रबंधन, पेटेंट पोर्टफोलियो प्रबंधन, बौद्धिक प्रतिस्पर्धा, उपयुक्त स्थान की पहचान के क्षेत्र में समय पर और अंतरराष्ट्रीय मानक विश्लेषण प्रदान करने में मदद करने के लिए दुनिया भर में विभिन्न कानून फर्मों के निगमों के साथ काम कर रही है। कंपनी आईपी वाच सर्विसिज, पेटेंट लिटिगेशन स्पोर्ट, व्यापार अनुसंधान, बाजार अनुसंधान और अन्य अनुकूलन परियोजनाओं पर कार्य कर रही है।
प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि इस प्लेसमैंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के एमएससी फूड टेक्नोलॉजी 2020 बैच के विद्यार्थियों ने भाग लिया। टेलिफोनिक साक्षात्कार, ऑनलाइन परीक्षा, तकनीकी साक्षात्कार व एचआर साक्षात्कार के छह राउंड के बाद कंपनी द्वारा विश्वविद्यालय के दो विद्यार्थियों का चयन किया गया है। साक्षात्कार प्रक्रिया का प्रबंधन कम्पनी की सहायक प्रबंधक-एचआर शगुफ्ता खान ने किया। चयनित विद्यार्थी ट्रेनिंग रिसर्च एनालिस्ट के पद पर कम्पनी में 3.75 लाख रूपये के वार्षिक पैकेज पर जून 2020 में शामिल होंगे। प्लेसमेंट निदेशक ने खाद्य प्रौद्योगिकी विभाग की अध्यक्षा प्रो. अलका शर्मा, ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट कोर्डिनेटर डा. अनिता व सुनील कुण्डू का विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए आभार व्यक्त किया है।
ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट सेल के सहायक निदेशक आदित्यवीर सिंह ने बताया कि चयनित विद्यार्थियों में एमएससी फूड टेक्नोलॉजी 2020 बैच की नेहा सिंह चौहान व निकिता यादव शामिल हैं।

Related posts

युवा आयोग के लिए किया जायेगा संघर्ष—बैनीवाल

दुनिया चले ना संविधान के बिना, संविधान न चले बाबा साहेब के बिना….

आदमपुर के छात्र को मिलेगा 1 करोड़ रुपए का पैकेज