हिसार

मुख्यमंत्री घोषणाओं को पूरा करवाने के लिए अधिकारी व्यक्तिगत प्रयास करें : प्रियंका सोनी

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने मुख्यमंत्री घोषणाओं व सीएम विंडो की प्रगति की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए व्यापक दिशा निर्देश

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं को पूरा करवाने के लिए अधिकारी व्यक्तिगत स्तर पर उसी प्रकार प्रयास करें जिस प्रकार अपनी छुट्टी की फाइल को पास करवाने के लिए करते हैं। जो एस्टीमेट चंडीगढ़ मुख्यालय स्तर पर पेंडिंग हैं उनके संबंध में अधिकारी केवल पत्र लिखकर अपनी जिम्मेदारी को पूरा न समझें बल्कि मुख्यालय के अधिकारियों से संपर्क करके फाइलों को आगे बढ़वाएं।
उपायुक्त ने यह बात आज लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति व सीएम विंडो की शिकायतों के समाधान के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में संबोधित करते हुए कही। उन्होंने इन कार्यो को समयबद्ध तरीके से पूरा करवाने के लिए अधिकारियों को व्यापक दिशा निर्देश दिए।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने मुख्यमंत्री द्वारा जिला से संबंधित की गई सभी घोषणाओं की एक-एक कर समीक्षा की और उनकी प्रगति के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रत्येक घोषणा की नवीनतम प्रगति को नियमित रूप से अपडेट करवाएं। जिन घोषणाओं के एस्टीमेट चंडीगढ़ मुख्यालय स्तर पर पेंडिंग हैं उन्हें मुख्यालय के अधिकारियों से संपर्क करके फाइलों को आगे बढ़वाएं। उन्होंने नोट फिजिबल घोषणाओं के संबंध में कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई प्रत्येक घोषणा को पूरा करवाने के लिए अधिकारी हर संभव प्रयास करें। यदि कोई कार्य होना संभव ही नहीं है तो उसके संबंध में आपत्ति उस कार्य को घोषणाओं में शामिल करते समय दर्ज करवाएं। उपायुक्त ने सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के समाधान की भी समीक्षा की और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत विभाग से जुड़ी सीएम विंडो की शिकायतों के संबंध में सभी बीडीपीओ को 15 मार्च से पहले आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।
बैठक में सीटीएम अश्वीर सिंह, बरवाला एसडीएम राजेश कुमार, रोडवेज जीएम राहुल मित्तल, डीडीपीओ सूरजभान, डीआरओ राजबीर सिंह धीमान, सीएमजीजीए स्पर्श महेश्वरी, एलीना, एसई एआर भांभू, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधू, डीएफएससी सुभाष सिहाग, एक्सईएन विशाल, मनोज ओला, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र शर्मा, डॉ. तरुण व परियोजना अधिकारी डॉ. राजकुमार नरवाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मोजूद थे।

Related posts

अतर सिंह नंबरदार बने नंबरदार एसोसिएशन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष

शान्ति निकेतन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में टीचिंग स्किल्स एंड मैथड पर वेबिनार का आयोजन

आदमपुर : सोनू ने की हरकतों ने पहुंचाया उसे जेल की सलाखों के पीछे..जानें क्या शिकायत दी थी महिला ने