हिसार

हकृवि के कृषि कॉलेज में शराब ठेकों की नीलामी होना निंदनीय : पूनिया

वीसी को पता ही नहीं नीलामी का, दुष्यंत चौटाला दे मामले में जवाब

पीएम व सीएम को पत्र लिखकर की जाएगी अधिकारियों पर कार्रवाही की मांग

हिसार।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता वजीर सिंह पूनिया ने हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि कॉलेज में हुई शराब ठेकों की नीलामी को शर्मनाक बताते हुए इसकी निंदा की है। उन्होंने इस नीलामी में शामिल अधिकारियों पर कार्रवाही की मांग करते हुए हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को इसकी जानकारी न होने को और भी निंदनीय बताया है।
एक बयान में वजीर सिंह पूनिया ने कहा कि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि कॉलेज में जिले के अतिरिक्त उपायुक्त की मौजूदगी में शराब ठेकों की नीलामी होना निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय एक शिक्षण संस्थान है और इसमें शराब ठेकों की नीलामी होना न केवल निंदनीय है बल्कि शर्मनाक भी है। इससे भी शर्मनाक व निंदनीय बात यह है कि जिले के अतिरिक्त उपायुक्त की मौजूदगी में इन ठेकों की नीलामी हुई और हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को इसकी जानकारी तक नहीं है। ऐसा कुलपति ने अपने बयान में भी कहा है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को यदि इतने बड़े आयोजन की जानकारी नहीं है तो उन्हें किस चीज की जानकारी हो सकती है, हो सकता है कि विश्वविद्यालय में कोई भी कुछ कर दे तो जिम्मेवारी किसकी है।
वजीर सिंह पूनिया ने इस नीलामी मामले में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत के अधीन आने वाले विभाग के ठेकों की नीलामी एक शिक्षण संस्थान में हुई। दुष्यंत चौटाला प्रदेश के युवाओं का भविष्य संवारने की बात कर रहे हैं तो बताएं कि शिक्षण संस्थानों में शराब ठेकों की नीलामी के पीछे युवाओं का कौन सा भविष्य छिपा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नीलामी की मंजूरी देने वाले व इसमें शामिल अधिकारियों पर कार्रवाही की मांग की जाएगी।

Related posts

गौपुत्र सेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का विस्तार

मातृ-पितृ पूजन माह में बच्चों ने की माता-पिता की पूजा-अर्चना

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार जिले में अब केवल दड़ौली निवासी युवक ही कोरोना पॉजिटिव