हिसार

लुवास में रही पेनडाऊन हड़ताल, सौंपा ज्ञापन

हिसार,
लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ की ओर से पेनडाऊन (स्ट्राइक) की गई। स्ट्राइक का आह्वान राज्य सरकार द्वारा हरियाणा के विभिन्न विश्वविद्यालयों में एचआरएमएस पोर्टल को लागू करने के विरोध में नॉन टीचिंग कर्मचारियों किया।
इसी के चलते विश्वविद्यालय प्राध्यापक संगठन ने एचआरएमएस पोर्टल लागू करने के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी विश्वविद्यालय के विशेष कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिवाकर शर्मा को सौपा गया। लुवास प्राध्यापक संगठन ने बताया कि प्रदेश भर के विश्वविद्यालय की स्वयत्ता को खत्म करने के लिए तथा उन्हें बर्बाद करने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा ये योजना लायी गई है। इसका हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षक संघ तथा गैर शिक्षक संगठन पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे।
विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने नॉन टीचिंग कर्मचारियों द्वारा की गई पेनडाऊन (स्ट्राइक) का समर्थन किया और कहा कि 23 अगस्त को इस पॉलिसी के खिलाफ प्रदेशभर में जो धरना दिया जायेगा उसमें लुवास के प्राध्यापक संघ के सदस्य बढ़-चढक़र भाग लेंगे। जब तक यह पॉलिसी हरियाणा सरकार खत्म नही करती या इसे रद नहीं करती तब तक विश्वविद्यालय के शिक्षक व गैर शिक्षक आंदोलनरत रहेंगे।
इस अवसर पर लुवास प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ. अशोक मलिक, सह सचिव डॉ. मान सिंह, कोषाध्यक्ष डॉ. इंदु तथा कार्यकारिणी के सदस्य डॉ. सुशील एवं डॉ. राजेश उपस्थित थे।

Related posts

दूसरों के लिए रोल मॉडल बनें वैज्ञानिक, टीम भावना से करें काम : प्रोफेसर समर सिंह

बाबा तेरा मेरा रिश्ता पुराना है, नही मुझसे रुठना कह रहा दीवाना है….

सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, पार्षद झुलसा