हिसार

बस अड्डा के पास फड़ लगाकर काम करने वालों को दी जाए छूट : श्योराण

उपायुक्त से मिलकर उठाई समस्या, अब निगम अधिकारियों से मिलेंगे समिति नेता

हिसार,
हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं जजपा नेता जितेन्द्र श्योराण ने शहर के मुख्य बस अड्डा आसपास फड़ लगाकर फल सब्जियां बेचने वालों को जबरदस्ती हटाए जाने को गलत बताते हुुए प्रशासन से इनका काम सुचारू रूप से चलने देने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने उपायुक्त से भी मुलाकात की है।
एक बयान में जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि बस अड्डा के आसपास फड़ लगाकर बहुत से लोग फल, सब्जियां बेचने सहित अन्य तरह का व्यवसाय करते हैं। इस व्यवसाय के कारण ही उनका व उनके परिवार का गुजारा चलता है। ऐसे में जब तक इनके लिए जगह की व्यवस्था न हो, तब तक उन्हें वहां से जबरदस्ती न हटाया जाए। उन्होंने कहा कि बहुत से गरीब व जरूरतमंंद लोग इस व्यवसाय के माध्यम से ही अपने परिवार का लालन-पालन करते हैं और अपपनेे बच्चों को पढ़ाते हैं। इस समय पढ़ाई के साथ-साथ परीक्षाओं का समय भी है और यदि इस समय इन फड़ वालों को हटाया गया तो उनके परिवारों के लालन-पालन व बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि केवल हिसार ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के बस अड्डों या रेलवे स्टेशनों के पास ऐसी फड़ों पर कारोबार होता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जब वे इन फड़ वालों से मिले तो उन्होंने आश्वासन दिया है किवे खुद मॉनिटरिंग करेंगे और उनकी वजह से जाम नहीं लगने देंगे।
जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि जब तक इन फड़ वालों के लिए कोई स्थाई व्यवस्था न हो, तब तक इनको मानवीय आधार पर अपना व्यवसाय करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उपायुक्त से भी मुलाकात की है, जिस पर उपायुक्त ने उन्हें नगर निगम अधिकारियों से मिलने को कहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र वे नगर निगम के अधिकारियों से मिलकर फड़ लगाकर कारोबार करने वालों की समस्या उनके सामने रखेंगे ताकि उनकी रोजी-रोटी सही ढंग से चलती रहे। उपायुक्त से मिलते समय उनके साथ मनविन्द्र सेठी, गोलू, हरिसिंह, मनोज, कमल, चुन्नीलाल, प्यारेलाल, हैप्पी, सुनील, दिनेश, मूलचंद व राजू सहित अन्य भी उपस्थित थे।

Related posts

सिसाय गांव के छोरे की जल्द होगी हरियाणवी इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री

3 हजार रुपए के लिए स्कूल संचालक और 2 हजार रुपए के लिए फोटोस्टेट संचालक बन गए अपराधी

सांसद रामचंद्र व अरविंद को गिरफ्तार किया जाये : किसान सभा