हिसार

लोग घबराएं नहीं, घरेलू जरूरत की हर वस्तु दरवाजे पर मुहैया करवाई जाएगी : उपायुक्त

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि पूरा देश कोरोना आपदा से जूझ रहा है और जनहित में इस पर नियंत्रण के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन के दौरान आमजन को घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। लोगों को उनकी घरेलू जरूरत की हर सामग्री उनके द्वार पर उपलब्ध करवाई जाएगी।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना रोग से निपटने में आमजन के सहयोग के चलते जिला में अभी तक एक भी कोरोना पोजिटिव मरीज नहीं है। लेकिन हमें आगे और भी अधिक संयम व सावधानी बरतने की आवश्यकता है। लोग 14 अप्रैल तक अपने घरों में रहें और बाहरी लोगों से संपर्क न करें। लॉकडाउन के दौरान लोगों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। जिला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले कई ट्रेडर्स से टाई-अप किया है। जिन क्षेत्रों में इनकी पहुंच नहीं है वहां भी लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए जाएंगे।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में स्वास्थ्य विभाग के पास दवाओं, उपकरणों व स्वास्थ्य सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। मास्क व सैनिटाइजर्स के निर्माताओं से प्रशासन की बात चल रही है और जिला को आवश्यकता के अनुसार मास्क व सैनिटाइजर्स उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त समाज के वंचित व कमजोर वर्गों को लेकर भी प्रशासन व्यापक रणनीति तैयार कर रहा है। इस रणनीति में अनेक सामाजिक, धार्मिक व स्वयंसेवी संस्थाएं भी जिला प्रशासन के साथ सहयोग कर रही हैं। ऐसे परिवारों के लिए प्रशासन रोजमर्रा की जरूरतों के साथ-साथ आवश्यकता अनुसार खाद्य सामग्री भी पहुंचाने की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बेवजह वाहन लेकर सडक़ों पर घूमने वालों के वाहन जब्त करके उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही है। इस संबंध में पुलिस को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आमजन को यह समझना चाहिए कि इस मामले में वे लापरवाही बरतकर अपने साथ-साथ दूसरों की जिंदगी को भी खतरे में डाल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए जनता से सहयोग का जो आह्वïान किया है उसके बहुत बड़े मायने हैं।

Related posts

जगराता मंडल ने भंडारों में दिया आर्थिक सहयोग

शिवरात्रि पर्व पर आदमपुर हुआ शिवमय, हजारों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

शहर में जनजागरण फेरी निकालकर लोगों को जागरुक करेगा आंदोलन विस्तार मोर्चा

Jeewan Aadhar Editor Desk