हिसार

नगर निगम प्रशासन के सहयोग से संस्थाओं ने गरीबों को राशन व खाना करवाया मुहैया

मेयर ने संस्थाओं का जताया आभार,सामाजिक संस्थाओं से सहयोग की अपील

नागोरी गेट गुरुद्वारा और बुधलासन्त मंदिर ने लंगर की व्यवस्था, निगम की टीम ने बस्तियां और झुग्गियों में बांटा राशन और भोजन

हिसार,
कोरोना वायरस से बचाव के चलते पूरा प्रदेश लॉक डाउन है। शहर में प्रतिदिन दिहाड़ी कर आजीविका चलाने वाले और गरीब लोगों को जीवनयापन करने में परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसे में सामाजिक संस्थाओं ने अपने स्तर पर नगर निगम प्रशासन के सहयोग से गरीब लोगों को राशन व खाना मुहैया करवाने की मांग की। जिसके फलस्वरूप मेयर गौतम सरदाना और निगम आयुक्त डॉ जेके आभीर ने संस्थाओं की पहल की सराहना की और राशन बांटने में सहयोग करने को कहा। ऐसे में नागोरी गेट गुरुद्वारा श्री सिंह सभा और ऋषि नगर में बुधला संत हनुमान मंदिर में लंगर शुरू किया गया। वही सनातन धर्म मंदिर ट्रस्ट की ओर से राशन की वितरण की व्यवस्था की गई।
मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि शहर की सामाजिक संस्थाओं की ओर से राशन और खाना वितरण का सराहनीय कार्य शुरू किया गया है। जिससे गरीब लोगों को भोजन की कमी के कारण भूखों नहीं रहना पड़ेगा। शहर में दूसरे राज्यो से आकर लोग रह रहे है और प्रतिदिन मजदूरी या अन्य कामो से पैसा कमा कर अपना व अपने परिवार का पेट भरते थे। लॉक डाउन के कारण ऐसे लोगो के लिए जीवनयापन की समस्या खड़ी हो गयी है। इन्हीं गरीब लोगों के लिए संस्थाओं की ओर से भोजन व राशन की व्यवस्था की गई है। मेयर गौतम सरदाना ने शहर के सामाजिक संस्थाओं से अपील की कि सामाजिक संस्थाए सनातन धर्म मंदिर ट्रस्ट के सहयोग में आगे आये ताकि ज़रूरत मंद गरीब परिवारो को भोजन मिल सके।
निगम आयुक्त डॉ जे के आभीर ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं ने राशन और खाना वितरण करने में निगम प्रशासन का सहयोग मांगा था। प्रदेश सरकार व स्वस्थ्य विभाग की गाइडलाइन की पालना करते हुए राशन व खाना वितरण का कार्य शुरू किया गया है। निगम की टीम गरीब, जरूरमंद लोगों को राशन व खाना वितरण कर रही है। यह कार्य सोशल डिस्टन्स को ध्यान में रख किया जा रहा है।

Related posts

डा. समुन्द्र सिंह बने अंतर्राष्ट्रीय खरपतवार विज्ञान सोसायटी (आईडब्लयूएसएस) के अध्यक्ष

सफाई का बीड़ा उठाने वाले मंगालीवाला सोशल मीडिया के निशाने पर

किन्नू में सूत्रकृमि की समस्या और उसका समाधान के प्रति किया जागरूक

Jeewan Aadhar Editor Desk