देश

डाक्टर ने किया होम्योपैथी से कोरोना के उपचार का दावा, बजाज पूरे देश में दवाई फ्री बांटने को तैयार

नई दिल्ली,
बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कहा कि मुंबई के एक डॉक्टर ने दुनिया के आठ देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को और हजारों संदिग्धों को होम्योपैथी से ठीक किया है।

राजीव बजाज ने ‘एक चैनल’ पर बातचीत में बताया कि उनके फैमिली डॉक्टर राजन संकरन ने उन्हें होम्योपैथी दवा से परिचित कराया था। दस वर्ष पहले पुणे जब स्वाइन फ्लू का केंद्र बन चुका था, तब डॉक्टर राजन संकरन के मार्गदर्शन में बजाज और तकरीबन 50 हजार लोगों को जेल्सीमियम दवा दी गई थी। जिन लोगों को ये दवा दी गई उन्हें स्वाइन फ्लू का संक्रमण नहीं हुआ।

राजीव बजाज ने कहा कि सरकार ने अगर होम्योपैथी की दवा के इस्तेमाल करने की इजाजत दी तो वह 650 करोड़ रुपये खर्च करके देश के 130 करोड़ नागरिकों को मुफ्त में होम्योपैथी की दवा देने को तैयार हैं।

वहीं मुंबई के डॉक्टर राजन संकरन ने बताया कि ईरान में एक डॉक्टर के साथ मिलकर कोरोना वायरस से संक्रमित 30 मरीजों को होम्योपैथी की दवा दी गई। होम्योपैथी की दवा देने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की रफ्तार में तेजी देखी गई। इसके अलावा कोरोना मरीजों के संपर्क में आए 100 लोगों को होम्योपैथी दवा दी गई और उनमें कोरोना के लक्षण नजर नहीं आए।

डॉक्टर राजन संकरन ने बताया कि यही अनुभव उन्हें रोमानिया में भी देखने को मिला है। उन्होंने बताया कि रोमानिया में एक हजार से ज्यादा हाई रिस्क लोगों यानी डॉक्टर्स, फार्मासिस्ट को प्रिवेंटिव के तौर पर होम्योपैथ की दवा दी गई और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए। इसी तरह ब्राज़ील में भी एक हजार से ज्यादा हाई रिस्क यानी डॉक्टर्स, फार्मासिस्ट को प्रिवेंटिव के तौर पर होम्योपैथ की दवा दी गई। इनमें से सिर्फ चार लोगों में ही लक्षण दिखाई दिए।

डॉक्टर राजन संकरन ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एलोपैथ के साथ-साथ होम्योपैथी की दवा के इस्तेमाल की सरकार से अनुमति मांगी है। इस संबंध में उन्होंने सरकार को पत्र भी लिखा है।

Related posts

सपना चौधरी को लेकर भाजपा सांसद ने दिया विवादित बयान

गाल छूने पर राज्यपाल को महिला पत्रकार की चिट्ठी- माफी स्वीकार, लेकिन मंशा पर शक बरकरार

नंदीग्राम संग्राम ममता बनर्जी 1956 वोट से हारी

Jeewan Aadhar Editor Desk