दुनिया देश

मोदी बने दुनिया के नम्बर वन नेता, डॉनल्ड ट्रंप 8वें नम्बर पर

नई दिल्ली,
अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलीजेंस कंपनी Morning Consult Political Intelligence ने एक रेटिंग जारी की है। यह रेटिंग कोरोना की वैश्विक समस्या के बीच दुनियाभर के नेताओं के काम करने की क्षमता और उन पर लोगों के भरोसे को ध्यान में रखकर जारी की गई है।

इस रेटिंग में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग को दुनिया के बाकी सभी नेताओं से ऊपर रखा गया है। रेटिंग में नरेंद्र मोदी 68 अप्रूवल प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को माइनस 3 Approval रेटिंग प्वॉइंट्स मिले हैं।

इस रेटिंग के लिए 1 जनवरी 2020 से 14 अप्रैल 2020 तक, दुनिया के दूसरे नेताओं से संबंधित सवाल पूछे गए। और हर रोज औसतन 447 इंटरव्यूज़ लिए गए। 1 जनवरी 2020 को नरेंद्र मोदी का अप्रूवल रेटिंग प्वॉइंट 62 था। जबकि 14 अप्रैल आते आते ये 68 हो गया।

इसी पैमाने पर 1 जनवरी को ट्रम्प की रेटिंग माइनस दस थी और 14 अप्रैल तक वो माइनस तीन पर पहुंची। इस लिहाज से देखा जाए तो कोरोना के ख़िलाफ युद्ध में मोदी वर्ल्ड लीडर बनकर उभरे हैं। इसके पीछे पर्दे के पीछे की वो मेहनत है जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है।

Related posts

कार में छिपाया था 163 करोड़ कैश, 100 किलो सोना जब्त

मोहाली में गरजा रोहित का बल्ला, तीसरा दोहरा शतक ठोका, श्रीलंका को 393 का टारगेट

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में