हिसार

सेवा व सहयोग में जुटे आदमपुर के युवा, ग्रामीण कर रहे प्रशंसा

आदमपुर,
आदमपुर से पंचायत समिति सदस्य नरषोतम मेजर के नेतृत्व में युवाओं की एक टीम पिछले कई दिनों से आदमपुर गांव की ढाणियों में सैनिटाइजर का छिड़काव व एंटीवायरस केमिकल का वितरण करने में जुटी है। जय हिंद युवा संगठन आदमपुर के संस्थापक नरषोतम मेजर ने बताया कि गांव की बहुतायत आबादी ढाणियों में रहती है जहां तक कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए सरकारी व पंचायती प्रयास आसानी से नहीं पहुंचे पाए है तो इन ढाणियों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए युवाओं निश्चय किया की अपने स्तर पर इन ढाणियों के लोगों को जागरूक किया जाए। सात दिवसीय पहले चरण के दौरान लाखपुल क्षेत्र की ढाणियों में ट्रैक्टर वाले स्प्रे पंप से सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया व दूसरे चरण सात दिवसीय अभियान में एंटीवायरस केमिकल का वितरण एक-एक ढाणी में जाकर किया जा रहा है।उनका उद्देश्य गांव की सभी ढाणियों को सैनिटाइज करना वहां के वासियों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक प्रशिक्षित करना है। अगले चरण में गांव में मच्छर, मक्खियों अन्य तरह के कीटाणुओं की रोकथाम के लिए फोगिंग मशीन से कीटनाशक का छिड़काव किया जाएगा।

उनके साथ इस अभियान में जी-जान से जुटे सुंदर खीचड़, प्रेम कुमार खीचड़, विक्रम ज्याणी, सुभाष सिंवर, ओम विष्णु बेनीवाल, सतीश, तारा खीचड़, विनोद सेन, महेंद्र गोदारा, सुभाष सुथार, बाल सिंह राहड़, सुनील ज्याणी, विकास काकड़, विनोद भादू, प्रदीप राहड़, बजरंग खीचड़, अनूप गोदारा, भगतसिंह सिंवर आदि युवाओं ने बताया कि वे जरूरतमंदों के लिए भोजन व सूखे राशन के संग्रह-वितरण में भी लगातार सहयोग कर रहे है। सरसों व गेहूं खरीद के लिए के लिए विभिन्न जगहों पर बने खरीद केंद्रों पर भी ये युवा स्वयंसेवक के तौर पर ये युवा किसानों की हर समस्या के समाधान व प्रशासन का भी भरपूर सहयोग कर रहे है। सरकारी हॉस्पिटल हिसार में जरूरत के समय लगातार रक्तदान भी कर रहे है व सरकारी निर्देशानुसार गांव में ठीकरी पहरा भी लगाया है।

खण्ड आदमपुर के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप शर्मा का कहना है कि क्षेत्र के युवाओं में समाजसेवा, समर्पण व जनसहयोग का जज्बा काबिलेतारीफ है। हमने क्षेत्र के युवाओं की काबिलियत को देखते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाई गई माइक्रो प्लानिंग कमेटी में स्थान दिया था जिस पर ये युवा खरे उतरे है।v

Related posts

छात्रा को उठाने, जान से मारने व तेजाब से जलाने की धमकी देने वाले गिरफ्तार

हिसार में खुला देश का 5वां आधार सेवा केंद्र, होंगे Aadhaar से जुड़े प्रत्येक काम

पिछले कई महीनों से पेयजल को तरस रहे सीसवाला क्षेत्र के लोग