हिसार

लव जेहाद के नाम पर अगवा करने का आरोप, एसपी के नाम डीएसपी को दी शिकायत

युवती का आरोप घंटों गाड़ी में घुमाते रहे आरोपी, जान से मारने की धमकी दी, किसी तरह जान बचाकर भागी युवती

हिसार,
लव जेहाद का नाम लेकर कुछ लोगों द्वारा युवती को अगवा करने, जान से मारने की धमकी देने व जातिसूचक गालियां देने की शिकायत डीएसपी हैड क्वार्टर को की गई है। शिकायत पर डीएसपी ने जांच शुरू कर दी है। युवती ने सहायता के लिए सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट व जय भीम आर्मी ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान से संपर्क किया जिस पर उन्होंने डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक कुमार को 9 मई शनिवार को ही फोन पर सारी स्थिति से अवगत करवा दिया था और आज उन्होंने युवती की लिखित शिकायत पुलिस को दिलवाई और पुलिस प्रशासन से कार्यवाही की मांग की।
एसपी को दी शिकायत में युवती ने बताया कि वह अनुसूचित जाति से संबंध रखती है। 9 मई शनिवार को घोड़ा फार्म रोड स्थित उनके घर पर जहां वो किराए पर रहते हैं दोपहर 1:30 बजे के आसपास तीन लोग आए और धमकी भरे अंदाज में उसे कहने लगे कि तू मुस्लिम लडक़े ताहिर से शादी करना चाहती है जिस पर उसने ताहिर से प्यार करने व शादी करने की बात स्वीकार की। युवती ने बताया कि वे लोग उससे कहने लगे कि यह लव जेहाद का मामला है, तूं उससे शादी मत कर नहीं तो यह तेरे व तेरे परिवार के लिए अच्छा नहीं होगा। यह कहकर वे वहां से चले गए। इसके कुछ देर बाद उन्हीं में से एक व्यक्ति वापिस आया और यह कहने लगा कि मैं ताहिर को जानता हूं और उसी ने मुझे तुम्हारे पास भेजा है, मैं तुम्हें लेने आया हूं। मैंने इन लोगों की सब बातें सुन ली हैं तुम मेरे साथ चलो ताहिर तुम्हें बुला रहा है। युवती ने बताया कि वह उस व्यक्ति की बात सच मानकर उसके साथ गाड़ी में चली गई। वह व्यक्ति उसे सेक्टर-15 हाऊसिंग बोर्ड स्थित एक कपड़े की दुकान पर छोडक़र वहां बैठे व्यक्ति को यह कहकर कि जब हम कहें इस लडक़ी को लेकर कोर्ट आ जाना, चले गए। इसके कुछ देर बाद दुकान पर बैठा व्यक्ति उसे गाड़ी में बैठाकर कोर्ट ले जाकर ताहिर के साथ उसकी शादी की बात करवाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। कोर्ट में काफी देर बैठाकर रखने के बाद वे लोग उसे सिविल हस्पताल के लिए ले जाने लगे। रास्ते में उन्होंने उसे जातिसूचक गालियां दी और कहा कि तू उस मुस्लिम ताहिर को भूल जा नहीं तो तूझे व तेरे परिवार को मार देंगे। बस स्टैण्ड के पास जैसे ही उनकी दूसरी गाड़ी के पास पहुंची और गाड़ी रुकी तो वह खिडक़ी खोलकर वहां से भागी। तब भी उन्होंने पीछे से कहा कि आज तो तू बच गई दोबारा मौका मिला तो तूझे जान से मार देंगे।
युवती ने बताया कि इसके बाद वह डर के मारे गलियों में इधर-उधर घूमती रही और इसके बाद जब वह घर पहुंची तो पता चला कि वे लोग उसके पापा को भी घर से ले गए हैं। इसके बाद वह मदद के लिए सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान के पास पहुंची और मदद की गुहार लगाई जिसके बाद पुलिस में शिकायत दी गई। युवती ने आरोप लगाया कि इस दौरान उन लोगों ने युवती के पिता को भी विश्वास में ले लिया और अनेक कोरे कागजों पर उनके हस्ताक्षर करवा लिए और युवक ताहिर के खिलाफ सिटी थाना में बेबुनियाद एफआईआर दर्ज करवा दी।
पुलिस में शिकायत देने के बाद डीएसपी हैडक्वार्टर ने इस मामले की जांच खुद हाथ में ली। संजय चौहान ने बताया कि उन्होंने डीएसपी हैड क्वार्टर अशोक कुमार से फोन पर बात कर शनिवार को ही अवगत करवा दिया था कि यह मामला केवल साधारण प्रेम प्रसंग का बताया और युवक को झूठा फंसाए जाने बारे अवगत करवाया। संजय चौहान ने कहा कि युवती को उक्त युवक से प्रेम था लेकिन लव जेहाद का नाम लेकर किसी के साथ इस तरह की ज्यादती करना बेहद गलत है। चौहान ने बताया कि युवती के पिता को बुलाकर ताहिर खान पर पर दर्ज मुकदमे को खारिज करवाने में भी अपनी भूमिका निभाई। पुलिस की जांच में सामने आया कि युवक कश्मीर का रहने वाला है उसने पुलिस के समक्ष कश्मीर जाने की इच्छा जाहिर की तो उसे स्पेशल बस से कश्मीर भेज दिया गया और युवती की शिकायत पर कार्यवाही शुरू कर दी है।

Related posts

आने वाली पीढियाँ पानी पी सकें.. यह हमारी भी जिम्मेवारी—मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी

कोरोना पॉजिटिव महिला को नहीं आया बुखार, पति की रिपोर्ट आई नेगेटिव

आरोग्य हैल्थ सेंटर ने लगाया छठा विशाल फ्री मैडिकल कैंप

Jeewan Aadhar Editor Desk