सिरसा

डेरा प्रमुख ने चिट्ठी लिख कोरोना से बचने का बताया उपाए—पढ़े पूरी चिट्ठी

सिरसा,
सुनारिया जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपनी माता नसीब कौर के नाम चिट्ठी लिखी। राम रहीन ने लिखा है कि सतगुरु ने चाहा तो जल्‍द आऊंगा और आपका पूरा इलाज करवाऊंगा। उसने मां और डेरा सच्‍चा सौदा के अनुयायियों से कोरोना से बचने के टिप्‍स दिए हैं और पूरी ऐहतियात बरतने को कहा है। सुनारिया जेल से यह चिट्ठी बीते 7 मई को लिखी गई थी।

गुरमीत राम रहीम की चिट्ठी ऐसे सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। हनीप्रीत ने ट्वीट में चिट्ठी को शेयर किया है। चिट्ठी में राम रहीम ने अपनी मां से समय पर दवा लेने का अनुरोध किया है। उसने कहा है कि इस बीमारी से बचने के लिए सुबह-शाम 15-15 मिनट प्राणायाम करें और भगवान के नाम जपने करें। कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए साबुन से हाथ धोने के साथ व घर का पौष्टिक आहार लेने को भी कहा है। गुरमीत राम रहीम ने लिखा है कि ट्रस्ट के प्रशासनिक खंड की तरफ से सेवादारों को किसी प्रकार की दिक्कत न होने दी जाए। किसी की निंदा न करें, जिससे किसी को दुख-तकलीफ हो। डेरा ने सेवा करना सिखाया है, इसलिए रक्तदान करने की जरूरत पड़े तो शिविर लगवाएं।

डेरा प्रमुख ने पत्र में मां से तुलसी, नीम, गिलोय सहित अन्य चीजों का सेवन भी करने को कहा है।इसके साथ ही उसने डेरा सच्‍चा सौदा के अनुयायियों का आह्वान करते हुए लिख है कि जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में कोरोना संकट में जरूरतमंद लाेगों की सेवा करें व साथ ही अपना भी ख्याल रखें।

Related posts

20 को होगी फल उत्कृष्टता केन्द्र मांगेआना में फलों की नीलामी

मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत पंजीकरण के लिए एक फरवरी को लगेंगे विशेष कैंप

खुद सुरक्षित रहें व दूसरों को सुरक्षित रखने की अपील कर रही सार्थक