हिसार

हिसार में फिर सामने आए दो कोरोना पॉजिटिव

जिले में कुल मामले पहुंचे 14, इनमें से 11 एक्टिव केस

हिसार,
निकटवर्ती गांव सातरोड में दो व्यक्ति और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों ही इसी गांव में पहले मिले दो मामलों से जुड़े हुए हैं। इनमें एक तो मुम्बई से हिसार लौटे परिवार के मुखिया कोरोना पॉजिटिव मिला हैं जबकि दूसरा उनका कार चालक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस प्रकार सातरोड में कुल 4 कोरोना पॉजिटिव मामले हो गये हैं।
सातरोड गांव में 12 मई को मुम्बई से आये एक परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनमें एक महिला व उसका पुत्र शामिल थे। दोनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके परिवार के अन्य सदस्यों और कार चालक को क्वारंनटाइन कर दिया गया था। पहले लिये गये सैम्पल में महिला के पति व उनका कार चालक नेगेटिव मिले थे लेकिन आज आई रिपोर्ट में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। खास बात ये है कि ये रिपोर्ट रोहतक पीजीआई में सैम्पल भेज कर करवाये गये टेस्ट के बाद पॉजिटिव आयी है। अब इन दोनों मरीजों का अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में इलाज होगा।
लॉकडाउन में ढील देने के बाद लोग जिस बात की आशंका जता रहे थे वो सच होती जा रही है। लॉकडाउन में ढील के बाद से ही हिसार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अब तो हिसार में रोजाना ही कोरोना मरीज मिलने लगे हैं। जब से दूसरे राज्यों में रहने वाले हिसार आना शुरू हुए हैं तब से ही मामलों में वृद्धि होती जा रही है। शुक्रवार को भी हिसार में 4 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले थे। आज दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हिसार में कुल कोरोना पेशेंट की संख्या 14 और एक्टिव मरीजों की संख्या 11 हो गयी है।
दूसरी तरफ हिसार के सर्वोदय अस्पताल के चौधरीवास गांव निवासी जिस कर्मचारी की अग्रोहा मेडिकल से रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी उसकी एनआरसीई लैब से रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। मगर उसको अभी कोरोना मुक्त पेशेंट नहीं माना जायेगा। सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा के अनुसार एक बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद व्यक्ति को कोरोना मरीज ही माना जायेगा। उसी हिसाब से उसका इलाज होगा। आगे और रिपोर्ट्स नेगेटिव आती हैं तो स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के अनुसार ही कार्य किया जायेगा।

Related posts

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर भाजपाईयों ने कसी कमर

गैस सिलेंडर में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

21 फरवरी 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk