सिरसा

उपायुक्त बिढ़ान ने किया जलघर का औचक निरीक्षण

बाढ़ बचाव प्रबंधों के तहत अधिकारियों को दिए जरुरी दिशा निर्देश

सिरसा,
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बुधवार को बाढ़ बचाव प्रबंधों के मद्देनजर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सैक्टर-19 स्थित जलघर में मोटर बोट, किश्ती सहित अन्य उपकरणों के साथ-साथ अन्य प्रबंधों का जायजा लिया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उपायुक्त बिढ़ान ने स्वयं मोटर बोट में सवार होकर जलघर का जायजा लिया और मोटर बोट में प्रयोग होने वाली मशीन का गहनता से निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी मशीनों को चलवा कर देखा तथा निर्देश दिए कि यदि किसी प्रकार की कोई कमी हो तो वे समय रहते ठीक करवाएं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करें कि किसी भी किश्ती में कोई लीकेज न हो। उपायुक्त ने कहा कि समय रहते सभी मोटर बोट को अच्छे तरीके से चला कर देखें और किसी भी उपकरण में कोई कमी है तो उसे तुरंत ठीक करवाया जाए। इसे अलावा बाढ़ बचाव से संबंधित लाइफ जैकेट तथा अन्य सहायक उपकरण तैयार रखें।
जिला राजस्व अधिकारी विजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि जिले में 11 किश्तियां, 4 आउट बोट मोटर(ओबीएम) 25 चप्पू, 85 लाइफ जेकेट के अलावा समुचित मात्रा में बाढ़ बचाव से सबंधित सामग्री व उपकरण उपलब्ध है। इस अवसर पर धर्मपाल, रमेश चित्रा, ओबीएम चालक जीत सिंह, रामेश्वर, रवि आदि सहित उपस्थित थे।

Related posts

डेरा प्रमुख राम रहीम ने फिर लिखी चिट्ठी, अनुयायियों को दिया विशेष संदेश—पढ़े पूरी चिट्ठी

डबवाली से लड़ेंगे दुष्यंत चौटाला चुनाव, अभय को दिया खुला चलेंज

Jeewan Aadhar Editor Desk

ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 13 में मिला कोरोना पॉजिटिव