हिसार

कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों को चाहिए फ्री में खाना—पीना, प्रशासन परेशान

आदमपुर (अग्रवाल)
जवाहर नगर में 29 मई को मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन द्वारा यहां की कुछ गलियों को कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित कर दिया था। पिछले 8 दिनों से यहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में लोगों ने आदमपुर के तहसीलदार के नाम ज्ञापन सौंपा।
यहां के निवासी शिवकुमार, हीरालाल, नंदलाल, पृथ्वी सिंह, सुरेंद्र, प्रवीण, मनोज, इंदिरा देवी, मीरा, मुखी देवी, रोशनी आदि ने बताया कि पिछले 8 दिनों से लोग घरों से बाहर नही निकल रहे है ऐसे में दिहाड़ीदार लोगों के सामने खाने-पीने की समस्या पैदा हो गई है। लोगों ने बताया बस्ती में अधिकतर गरीब तबके के लोग रहते है जो रोजाना कमाकर अपना गुजारा कर रहे है।

गलियों में प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित करने के बाद पुलिस द्वारा नाके लगा दिए है। जिससे उन्हें घर से बाहर नही निकलने दिया जा रहा है। बाहर काम पर न जाने के चलते इस समय वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे है ऐसे में वे दूध, फल-सब्जी व राशन के लिए मोहताज होकर रह गए है। लोगों ने बताया कि उनकी गली में केस आने से कुछ लोग उन्हें हीन भावना से देख रहे है और काम भी नही दे रहे है। ऐसे में उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने प्रशासन से राशन व सब्जी की निशुल्क व्यवस्था करवाने की मांग की है ताकि परेशानी से बचा जा सके।

तहसीलदार को करवा दिया अवगत
इस बारे में आदमपुर राजकीय महाविद्यालय के प्रोफेसर एवं ड्यूटी मेजिस्ट्रेट डा.राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि प्रशासन ने यहां के लोगों को राशन, सब्जी व दूध की होम डिलीवरी करवाने के लिए विक्रेताओंं की ड्यूटी लगा दी है। यहां के लोगों की मांग है कि उन्हें सब कुछ फ्री में दिया जाए, जो संभव नही है। उनकी मांग को आदमपुर के तहसीलदार अशोक कुमार तक पहुंचा दी गई है।

Related posts

ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनवाड़ी वर्करों व हेल्परों को धमका रहे अधिकारी : यूनियन

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्वच्छ पेयजल सप्लाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Jeewan Aadhar Editor Desk

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए रिफ्लेक्टर

Jeewan Aadhar Editor Desk