फतेहाबाद

कोरोना ने​गेटिव पिता—पुत्री 2 दिन बाद मिले पॉजिटिव, संदेह के घेरे में वाटर कूलर

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
शहर में पिता—पुत्री की कोरोना रिपोर्ट पहले नेगेटिव आई और 2 दिन बाद ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब रिपोर्ट के पॉजिटिव आने का दोष वाटर कूलर पर लगाया जा रहा है। दरअसल, फतेहाबाद के क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किए गए पिता पुत्री संक्रमित मिले हैं, जबकि दो दिन पूर्व इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई बताई जा रही है।

इस मामले में संक्रमण के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है, मगर पिता पुत्री का दूसरी बार पॉजिटिव हो जाना सवाल जरूर खड़ा कर रहा है। दरअसल फतेहाबाद के रामसेवा समिति धर्मशाला में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें विदेशों तथा अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। बीते दिनों मुंबई से लौटे पिता-पुत्री को भी यहीं क्वारंटाइन किया गया।

इस दौरान इन दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, जिसके बाद इनकी रिपाेर्ट नेगेटिव आई। बताया जा रहा है कि इन्हीं के समीप वाले कमरें में दुबई से लौटे एक युवक को क्वारंटाइन किया गया था, जोकि कोरोना पॉजिटिव मिला था। बताया यह भी जा रहा है कि क्वारंटाइन सेंटर में पेयजल के लिए वॉटर कूलर लगाया गया था, जहां से सभी लोग पानी पी रहे थे। संभावना जताई जा रही है कि यही वॉटर कूलर दोनों पिता-पुत्री के लिए संक्रमण का कारण बन गया । क्योंकि इसी वॉटर कूलर से ही पिता पुत्री पानी पी रहे थे और यहीं से ही पॉजिटिव मिला युवक पानी पी रहा था।

अब यहां प्रशासन कें प्रबंधों पर भी गंभीर सवाल उठने लगे हैं, जब क्वारंटाइन के लिए नियम तय हें तो एक कॉमन स्थान से सभी पानी क्यों ले रहे थे, ऐसे में अन्य क्वारेंटाइन किए गए लोगों के लिए भी खतरा बढ़ा गया। क्या प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। वहीं जब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया तो कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने नहीं आया, अलबत्ता सीएमओ ने मौखिक तौर पर कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच करवाएंगे।

वहीं इस मामले में डीसी फतेहाबाद का कहना है उनके संज्ञान में मामला नहीं है, मीडिया के माध्यम से पता चला है। मामले की जांच करवा कर संक्रमण के वजहों के बारें में पता किया जाएगा, उसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts

उपायुक्त ने ग्वार के नीरा को जलाने पर पाबंदी लगाने के दिए निर्देश

Jeewan Aadhar Editor Desk

277 गौशालाओं में लगेंगे सौर ऊर्जा के प्लांट, करनाल जेल में खुलेगी गौशाला

आधार कार्ड ने मिलवा दिया 4 साल पहले बिछड़ी बेटी से