फतेहाबाद

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 के संक्रमण से बचाव बारे किए गए प्रबधों की समीक्षा की

फतेहाबाद,
हरियाणा की मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी मंडल आयुक्त, जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के संक्रमण बचाव बारे किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे पर चिंता जाहिर की और उनके बेहतर ईलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए अपने-अपने जिलों में कोविड केयर सैंटर, कोविड हस्पताल, ऑक्सीजन बैड की संख्या बढ़ाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकारी हस्पतालों के साथ-साथ निजी हस्पताल, हॉटल, धर्मशालाओं आदि की उचित व्यवस्था की जाए। सैनेटाइजर, मास्क, ग्लब्ज, बैड, चादर, दवाईयां, ऑक्सीजन सहित अन्य उपकरणों की उपलब्धतता पर्याप्त मात्रा में रखें। अपने-अपने जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं नागरिकों को उपलब्ध करवाएं और लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जीवन बहुत अमूल्य है इसलिए नागरिकों की जान बचाने के लिए अथक प्रयास करना हमारा फर्ज है। इसलिए अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा-ज्यादा समय नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए दें। सोशल डिस्टेंस व मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य हैं।
उन्होंने कहा कि बच्चों व बुजुर्गो को घर पर ही सुरक्षित रखें, इसके लिए भी अधिकारी उन्हें जागरूक करें। मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा ने बाढ़ प्रबंधों की भी समीक्षा की। मुख्य सचिव ने गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए सभी उपायुक्तों व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि पशुओं के पीेने के लिए जोहड़ों, तालाबों में पानी की पर्याप्त मात्रा में उचित व्यवस्था करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त अजय चौपड़ा, एसडीएम संजय बिश्रोई, नगराधीश अनुभव मेहता, सीएमओ डॉ मनीष बंसल, डीआईपीआरओ आत्मा राम कसाना, अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्रोई, डीआईओ सिकंदर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

महिला कर्मचारी को ड्यूटी के दौरान धूम्रपान करना पड़ा महंगा

Jeewan Aadhar Editor Desk

विधायक और थाना प्रभारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

लैब संचालक गए हड़ताल पर, कई राज्यों ने किया समर्थन