हिसार

गर्व की बात: उद्योगपति का बेटा बना भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

हिसार,
शहर के लिए गर्व की बात है। हिसार के उद्योगपति प्रवीण बंसल के पुत्र नमन बंसल भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गये हैं। नमन को शनिवार को आईएमए की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकेडमी देहरादून में हुयी पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट के पद की शपथ दिलवायी गयी। नमन अपने परिवार में पहला सदस्य है जो भारतीय सेना में गया है। अब तक उनका परिवार उद्योग से ही जुड़ा हुआ है लेकिन देश सेवा के लिए फ्रंटलाइन में रहकर कार्य करने की भावना के चलते नमन भारतीय सेना में अफसर बना। नमम ने अपने परिवार की परंपरा से अलग चलते हुए खुद का रास्ता बनाने की ठानी और परिवार का पहला सेना अधिकार बन गया। बता दें कि नमन इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित प्रदीप मिल स्टोर के संचालक प्रवीन बंसल के पुत्र व दिल्ली आसाम रोडवेज के निदेशक प्रदीप बंसल के भतीजे हैं।
अपने पुत्र की सफलता के बारे में प्रवीन बंसल ने बताया कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उनका पुत्र परिवार की विरासत से अलग हटकर अपना करियर बनायेगा। जब ओपी जिंदल मॉर्डन स्कूल से 12वीं करके नमन ने जब एनडीए में जाने की बात कही तो पहले पहल कुछ अलग लगा। मगर जब उसने बताया कि वो देश की सुरक्षा पंक्ति से जुड़कर देश सेवा करना चाहता है तो लगा कि यह उनके परिवार के लिए एक शानदार पल है। तीन साल में एनडीए पास करने के बाद नमन आईएमए देहरादून चला गया और वहां एक साल तक ट्रेनिंग के बाद आज लेफ्टिनेंट बन गया। ये उनके लिए सबसे गर्व का दिन है। आज वो भी गर्व के साथ कह सकते हैं कि उनका बेटा देश सेवा के लिए भारतीय सेना में अधिकारी बन गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के कारण वह खुद अपने बेटे की पासिंग आउट परेड में नहीं जा सके जिसका उन्हें मन में थोड़ा मलाल रहेगा। उन्होंने ऑनलाइन पासिंग आउट परेड लाइव देखी।
अपने भतीजे की इस उपलब्धि के बाद उनके चाचा दिल्ली आसाम रोडवेज के निदेशक प्रदीप बंसल ने अपने पूरे कार्यालय में मिठाई बांट कर खुशी मनायी। प्रदीप बंसल ने इस मौके पर कहा कि उनका परिवार तो हमेशा से ही उद्योग और व्यापार के क्षेत्र से जुड़ा रहा है। अब नमन के भारतीय सेना में जाने के बाद शायद एक नयी परीपाटी शुरू हो जाये, जो अच्छा है। उन्होंने कहा कि आजकल के युवा खुद की मंजिल और खुद का रास्ता बनाने में विश्वास रखते हैं। नमन की इस कामयाबी पर पूरे परिवार को अभिमान है।

Related posts

25 प्रतिशत सरसों खरीद की मिली थी अनुमति, कोटा हुआ पूरा— कृषिमंत्री

सेक्टरों की उपेक्षा कर रहा नगर निगम प्रशासन : श्योराण

तेल व गैस की कीमतों मेंं वृद्धि के विरोध में माकपा ने दिया धरना