हिसार

सावधान आदमपुर! अभी तक मिल चुके है कुल 15 कोराना पॉजिटिव, 2 पॉजिटिव मरीज मिलने पर विभाग ने की स्क्रीनिंग शुरू

ग्राम पंचायतों ने करवाया सैनिटाइजर का छिडक़ाव

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर क्षेत्र में अभी तक कुल 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। इसके बावजूद यहां के लोगों के व्यवहार में लापरवाही देखने में मिल रही है। यहां पर ना तो दुकानदार मास्क लगा रहे है और ना ही किसी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। प्रशासन भी मामले में सुस्त दिखाई दे रहा है।

वहीं रविवार को रविदास नगर और जवाहर नगर में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने जहां स्क्रीनिंग का कार्य शुरू कर दिया है वहीं ग्राम पंचायतों द्वारा सैनिटाइजर का छिडक़ाव करवाया गया। स्वास्थ्य विभाग की 2 टीमों ने रविदास नगर व जवाहर नगर में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग की। स्वास्थ्य विभाग डा. रामनिवास ने बताया कि दोनों पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारंटाइन किया गया है। रविदास नगर में शनिवार शाम को पॉजिटिव मिला 25 वर्षीय युवक मई के अंतिम सप्ताह में मुम्बई से लौटा था। मुम्बई से आए युवक व उसके परिजनों की 29 मई को पहली रिपोर्ट नैगेटिव आई थी। रिपोर्ट आने के बाद युवक व परिजनों ने 14 दिन का होम क्वारंटाइन भी पूरा कर लिया था। इसके बाद 11 जून को विभाग ने सभी के दोबारा सैम्पल लिए। जिसके बाद शनिवार शाम को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव व बाकी परिजनों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। वहीं जवाहर नगर में 20 वर्षीय युवक दिल्ली से लौटा है। युवक अपने मामा के यहां रह रहा था। प्रशासन ने कंटेनमैंट व बफर जोन बनाने के लिए सर्वे किया। जल्द ही यहां पुलिस द्वारा नाके लगाए जाएंगे।

आदमपुर में कोरोना के कुल 15 केस मिले
आदमपुर व आसपास के गांवों में अब तक कोरोना के कुल 15 केस सामने आए है इनमें जहां 11 मरीजों को अस्पताल से डिस्जार्च किया जा चुका है वहीं 4 केस होम क्वारंटाइन किए गए है। आदमपुर मेें सबसे पहले 25 अप्रैल को गांव दड़ौली में गाजियाबाद से लौटा युवक पॉजिटिव मिला, इसके बाद दिल्ली से आए एक ही परिवार के 4 केस 23 मई को गांव मोहब्बतपुर में मिले। 29 मई को एक ही दिन जवाहर में मां-बेटी और हनुमान कालोनी में एक ही परिवार के 3 केस मिले। 1 जून को शिव कालोनी निवासी उपनिरीक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 8 जून को हनुमान कालोनी में दंपति के परिवार की 2 बच्चियां पॉजिटिव मिली। इसके बाद अब शनिवार 13 जून को रविदास नगर व जवाहर नगर में कोरोना के 2 पॉजिटिव केस मिले है। कुल मिले 15 पॉजिटिव केस में 11 अस्पताल से डिस्जार्च किए गए है जबकि 4 मरीज होम क्वारंटाइन है।

Related posts

हिसार में 3 बैंक के अधिकारी, सरपंच सहित 31 मिले कोरोना पॉजिटिव

खोखा जलने से दुकानदार को हुए नुकसान की भरपाई की जाए : मनोज राठी

संदीप सांगवान को द्रोणाचार्य अवार्ड मिलने की घोषणा से खेल जगत में खुशी की लहर