फतेहाबाद

प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए खंड स्तर पर हेल्प डेस्क स्थापित

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला में प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध करवाने तथा उन्हें सरकार द्वारा संचालित विभिन्न रोजगार संबंधि योजनाओं के बारे में अवगत करवाने के लिए खंड स्तर पर काउंसलिंग सैंटर कम हेल्प डेस्क स्थापित करने के आदेश जारी किए है। जिला स्तर पर लघु सचिवालय परिसर में काउंसलिंग सैंटर कम हेल्प डेस्क के लिए जिला परिषद के सीईओ प्रवीण कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है जबकि संबंधित खंड के लिए मनरेगा एबीपीओ को इन सैंटरों का इंचार्ज नियुक्त किया है। इसके अलावा उपायुक्त ने संबंधित एसडीएम को जो प्रवासी मजूदर अपने मूल स्थान पर वापिस आए है उनकी योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध करवाने व जो मजूदर अपने कार्यस्थल पर वापिस जाना चाहते हैं, उसकी व्यवस्था करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
उपायुक्त ने बताया कि खंड फतेहाबाद व भट्टू कलां के लिए संबंधित बीडीपीओ कार्यालय में काउंसलिंग सैन्टर कम हैल्प डेस्क स्थापित किया गया है, जिसके लिए एबीपीओ सौरभ खुराना (86830-01403) को इंचार्ज लगाया गया है। इसी प्रकार से खंड नागपुर के लिए बीडीपीओ कार्यालय नागपुर में हैल्प डेस्क स्थापित किया गया है, जिसके लिए एबीपीओ रविन्द्र सिंह (86830-01421), खंड भूना व जाखल के लिए संबंधित बीडीपीओ कार्यालय में हैल्प डेस्क स्थापित किया गया है, जिसके लिए एबीपीओ संदीप कुमार (94671-51151), खंड रतिया के लिए बीडीपीओ कार्यालय रतिया में हैल्प डेस्क स्थापित किया गया है, जिसके लिए एबीपीओ रणधीर सिंह (86830-01402) तथा खंड टोहाना के लिए बीडीपीओ कार्यालय टोहाना में हैल्प डेस्क स्थापित किया गया है, जिसके लिए एबीपीओ अरूण जिंदल (98027-00000) को इंचार्ज लगाया गया है।
दो संस्थानों का कोविड केयर सैंटर के लिए अधिग्रहण
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कोविड-19 केस के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार और आधारभूत ढांचे में व्यवस्था करने के लिए दो संस्थानों में कोविड केयर सैंटर सुविधा उपलब्ध करवाने के आदेश जारी किए है। उपायुक्त ने राजकीय बहुतकनीकी संस्थान जमालपुर शेखां और जमालपुर शेखां में ही स्थित कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय को कोविड केयर सैंटर के लिए अधिग्रहण किया है। उपायुक्त ने बताया कि इन कोविड केयर सैंटरों में सरकार की हिदायतोंनुसार सीएमओ फतेहाबाद सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाएंगे। एसडीएम टोहाना इन संस्थानों के ओवर ऑल इंचार्ज होंगे।

Related posts

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को लेकर डाकघर में उमड़ी भीड़—जानें कारण

एसडीएम ने अनाज मंडी का दौरा कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अधिकारियों ने की ‘अवैध नशा मुक्ति केंद्र’ पर छापेमारी, संचालक ने बताया रिश्वत का खेल