हिसार

सरकारी पैसा का दुरुपयोग, आदमपुर के अधिकारी की हिसार और हिसार के अधिकारी की आदमपुर लगाई में ड्यूटी

हिसार,
सरकारी पैसा का कोरोना काल में जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है। इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेवार भी जिला प्रशासन है। दरअसल, जिला प्रशासन की तरफ से कंटेनमेंट एरिया में बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट अधिकारियों की ड्यूटी खुद के ब्लॉक में न लगाकर दूसरे ब्लॉक में लगाई जा रही है। इन अधिकारियों को कंटेनमेंट एरिया में जांच के लिए एक से दो बार जाना पड़ता है और आने-जाने के लिए सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल किया जाता है। दिन में अगर एक बार भी जाना पड़ जाए तो करीब हजार रुपये खर्च आ जाता है। इस कारण से काम भी प्रभावित हो रहा है।

आदमपुर वाले की हिसार तो हिसार वाले की आदमपुर में लगाई ड्यूटी
जिला प्रशासन की तरफ से एक विभाग के जिला मुख्यालय में तैनात एक अधिकारी की बरवाला में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में ड्यूटी लगाई है, जबकि यहीं तैनात एक अन्य अधिकारी की ड्यूटी आदमपुर में लगाई है। उधर, आदमपुर में तैनात इसी विभाग के एक अधिकारी की ड्यूटी हिसार शहर में लगाई गई है। अब इन अधिकारियों को प्रतिदिन कम से कम एक बार उक्त एरिया में चेकिंग के लिए जाना पड़ता है। हालांकि इनके अलावा भी अन्य विभागों के कई अधिकारी हैं, जिनकी ड्यूटी दूसरे ब्लॉक में लगाई गई है।

अधिकारी भी परेशान पर मजबूर
जिला प्रशासन की ऐसी कार्यप्रणाली से अधिकारी भी परेशान हैं, लेकिन मजबूरीवश इस मामले में खुलकर नहीं बोल पा रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि प्रशासन को अधिकारी की ड्यूटी दूसरे ब्लॉक में न लगाकर उसी ब्लॉक लगाई जाए तो ज्यादा बेहतर होगा।

क्या बोली उपायुक्त
जिला उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी का कहना है कि इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो उस पर संज्ञान लिया जाता है। हमने ऐसे कई मामलों में अधिकारियों की ड्यूटी बदलकर नजदीकी स्टेशनों पर लगाई है, ताकि खर्च का अतिरिक्त बोझ न पड़े। यदि अब भी इस तरह का कोई मामला रह गया है तो पता लगाकर उस पर संज्ञान लिया जाएगा।

Related posts

दोनों तरफ से दुकानें खोलने पर अनेक दुकानदारों ने जताया रोष

कामवाली की ब्लैकमेलिंग, घरेलू कलह और ध​मकियों से परेशान मार्केट कमेटी के ऑक्शन रिकार्डर ने की आत्महत्या

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में चारों टोल लगातार फ्री, महिलाओं व स्कूली छात्राओं ने गीत गाकर सरकार को चेताया

Jeewan Aadhar Editor Desk