हिसार

आदमपुर व उकलाना में केन्द्र के पुतले फूंके, बोले सरकार का अहंकार दहन किया

आदमपुर/उकलाना
अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से दशहरा के अवसर पर कृषि कानूनों के विरोध में आदमपुर व उकलाना में केन्द्र सरकार के पुतले फूंके गए। किसानों ने कहा कि उन्होंने सरकार के अहंकार का दहन किया है, क्योंकि सरकार जनता के रोष को नजरअंदाज कर रही है।
आदमपुरर अनाज मंडी में पुतला दहन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए किसान सभा के सचिव सतवीर धायल ने कहा कि किसान, मजदूर, व्यापारी को बर्बाद कर देने वाले यह कानून जब तक सरकार वापस नहीं लेगी हमारा विरोध किसी न किसी रूप में जारी रहेगा। इसी कड़ी में 9 नवंबर को करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी किया जाएगा। सभा के कार्यवाहक प्रधान नरषोतम मेजर ने कहा कि यह पूरी केंद्रीय सरकार के अहंकार के पुतले का दहन है जो अति बहुमत पाकर अति अहंकारी व निरंकुश हो गई है, जो अपने संख्या बल से जन भावना को नजरअंदाज करते हुए विभिन्न काले कानून देश पर थोप रही है। किसान सभा किसान, मजदूर, व्यापारी व आम जनता की हर समस्या व मांग को जोरदार तरीके से उठाती है और संवैधानिक तरीके से विरोध दर्ज करवाती है। सरकार समय पर नहीं चेती तो हमें अन्य रास्ते अपनाने पड़ेंगे। लोकराज विकास समिति के ब्लॉक अध्यक्ष ओम विष्णु बेनीवाल ने कहा कि सरकार कह रही है कि किसान की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी जबकि धरातल पर ऐसा नहीं है।धान, कपास, चावल, मूंगफली आदि का बहाना बनाकर औने पौने दामों में खरीदी जाती है।मजबूर किसान फसल का स्टॉक घर पर नहीं रख सकता ऐसे में कानून किसी भी तरीके से किसान हित में नहीं है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि मंडी व्यवस्था को मजबूत करें ताकि किसानों को सुविधाएं मिलने के साथ-साथ किसान के बच्चों को रोजगार भी मिले।
इस अवसर पर रामचंद्र, उपप्रधान दलीप सिंह राहड़, सुभाष थालोड़, सतपाल श्योराण, ओम प्रकाश लाडवी, सतीश व तारा सिंह सहित काफी संख्या में किसान, मजदूर व आढ़ती उपस्थित थे।
उधर, उकलाना में किसान सभा व अन्य संगठनों ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर रोष जताया। इस अवसर पर पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, का. मोलड सिंह, का.रामफल सेलवाल, सुरेंद्र लितानी, कपिल श्योराण, कृष्ण महला समेत काफी किसान उपस्थित थे। पुलिस बल मौजूद था परन्तु प्रधानमंत्री के पुतले को जलते हुए देखता रहा।

Related posts

पीड़ित परिवार व दलित समाज के लोगों ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में किया प्रदर्शन

सरसाना के साईं मंदिर में मूर्ति स्थापना समारोह

Jeewan Aadhar Editor Desk

बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ नहीं : पूनिया