हिसार

आदमपुर : सरकार भाजपा की..लोगों की परेशानी दूर करने का आश्वासन दे रहे इनेलो नेता

शराब ठेके को गांव से बाहर शिफ्ट करने की मांग को लेकर सड़क पर बैठे ग्रामीण

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव आदमपुर में पंचायत घर के पास खुले शराब ठेके को गांव से बाहर शिफ्ट न होने पर मंगलवार शाम को ग्रामीणों का गुस्सा फुट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने शाम साढ़े 7 बजे आदमपुर-अग्रोहा मार्ग पर जाम लगा दिया। इससे पहले ग्रामीण शराब ठेका खुलने पर पंचायत घर के पास एकत्रित हुए और ठेका शिफ्ट न करने पर रोष जताया। गांव के सरपंच अंतर सिंह ज्याणी ने बताया कि सबसे ग्राम पंचायत ने प्रस्ताव पारित कर शराब ठेके को गांव से बाहर शिफ्ट करने की मांग की। इसके बाद ग्रामीण 26 जून को हिसार में जिला उपायुक्त व आबकारी विभाग के अधिकारियों से मिलकर ठेका बाहर करने का ज्ञापन दिया।

मंगलवार सुबह भी ग्रामीण हिसार अधिकारियों से मिले लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। वहीं ग्रामीणों का आरोप था कि उनकी शिकायत को अधिकारियों ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया है। शाम को गुस्साए ग्रामीणों ने पहले शराब ठेके के पास रोष जताया उसके बाद आदमपुर-भादरा मार्ग को जाम कर दिया। जाम की सूचना पाकर थाना प्रभारी पवन कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीणों के साथ अनेक महिलाओं ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ग्रामीण घासीराम, सुनील कुमार, सूबे सिंह, सुरेंद्र, पंकज, सुरेश, संदीप, संजय, राजेश, माया, सुमित्रा, बिमना, रामदेवी, भतेरी आदि ने बताया कि गांव में पंचायत भवन के पास शराब का ठेका खुला हुआ है, जिससे ग्रामीणों को आने जाने में भारी परेशानी हो रही है। जहां ठेका खुला है वहां से गांव की महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो चला है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बीच में शराब ठेका खुलने से युवा नशे की ओर जा रहा है। इससे गांव में झगड़े बढ़ते हैं व माहौल खराब हो रहा है। इससे पहले भी पुलिस को ज्ञापन सौंपा था।

करीब 1 घंटे बाद खोला जाम
थाना प्रभारी पवन कुमार ने हिसार अधिकारियों से भी बात की लेकिन ग्रामीण अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। इस बीच इनैलो नेता राजेश गोदारा पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि ठेका गांव में नही खुलने दिया जाएगा। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम को खोला और अपने-अपने घरों की ओर रवाना हो गए।

Related posts

अगले 2 घंटे में बदलेगा मौसम, हरियाणा के इन जिलों में बारिश की संभावना— जानें विस्तृत रिपोर्ट

राज्य युवा पुरस्कार मिलने पर विष्णु मांझू का युवा मंडल ने किया जोरदार स्वागत

दूसरे दलों के लोगों को भी जींद रैली में लेकर पहुंचे—दुष्यंत चौटाला