शिक्षा—कैरियर

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन : कल आवेदन करने का आखिरी दिन

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में एडमिशन लेना चाहते हैं तो बता दें, कल आवेदन करने का आखिरी दिन है। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाना होगा।

आवेदनों की संख्या पिछले साल की तुलना में पहले ही अधिक हो गई है। इस साल, केवल ग्रेजुएशन (UG) कोर्सेज के लिए 2.83 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है। वहीं 1.59 लाख छात्रों ने पोस्टग्रेजुएशन (PG) कोर्सेज के लिए आवेदन किया है। इस साल अब तक कुल 4,04,315 छात्रों ने आवेदन किया है। जिसमें एमफिल कोर्सेज के लिए भी आवेदन आए हैं।

इस साल, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए दौड़ पिछले साल से मुश्किल होगी। ऐसा कोरोना वायरस के कारण होगा। क्योंकि जिन छात्रों ने पहले विदेश जाने की योजना बनाई थी, वे भी अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसका सीधा असर डीयू की कट-ऑफ पर भी पड़ेगा। जिन छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह du.ac.in पर कर सकते हैं।

पिछले साल से, डीयू नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के माध्यम से भी प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है, जिसकी तारीखों की घोषणा होना बाकी है।

आपको बता दें, कोरोना वायरस संकट के कारण, सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है। वहीं अब जल्द ही दोनों कक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं। उम्मीद है अगस्त के अंत तक रिजल्ट आ जाएंगे।

Related posts

डिप्लोमा इंजिनियरिंग व डिप्लोमा फार्मेसी कोर्स की ऑनलाइल दाखिला प्रक्रिया अब 19 तक

26 दिसंबर 2004 की सूनामी : याद आते ही आज भी लोग ड़र जाते है

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा में तीसरी से पांचवी तक की कक्षाएं हुई शुरु—जानें तारीख

Jeewan Aadhar Editor Desk