हिसार

सांझा मोर्चा अध्यक्ष अनिल महला का कड़ी धूप में धरना जारी

अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग रखी, अनेक लोगों ने दिया समर्थन

हिसार,
नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, निगम की जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर तथा अधिकारियों की तानाशाही पर रोक लगाने की मांग पर सांझा मोर्चा के अध्यक्ष अनिल महला का धरना तपती व कड़ी धूप में 10वें दिन भी जारी रहा। धरने के दौरान शहर के अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समर्थन दिया।
अवैध अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटवाने की मांग पर कड़ी धूप व उमस में धरने के चलते अनिल महला का स्वास्थ्य भी गिरने लगा है। इसके बावजूद जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। महला का कहना है कि यदि उन्हें कुछ हो जाता है तो उसके लिए नगर निगम के अधिकारी जिम्मेवार होंगे। उनके साथ आज धरना स्थल पर राजीव मोंगा, विजय, धीरज, मनजीत सिंह, रोहताश, साहिल, रमन, विरेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, सिद्धार्थ, कुंवरलाल व राजेन्द सिंह जागलान सहित अन्य ने समर्थन दिया और उनकी मांगों को सही बताया।
धरने पर अपनी मांगे दोहराते हुए अनिल महला ने कहा कि चंदूलाल गार्डन में सडक़ पर 8 फुट का कब्जा है, जिसे हटाया नहीं जा रहा जबकि ये टीपीसी 4 के तहत कालोनी है व इसका नक्शा वे तत्कालीन एमई सुरेश गोयल को दे चुके हैं, जो उन्होंने गायब कर दिया। खास बात ये है कि उनकी शिकायतों के बाद अवैध कब्जे निर्मित हुए हैं। इसके अलावा उनकी मांग है कि बच्चों की शमशान घाट की अवैध कब्जे की दुकानों का मलबा हटवाकर उसे समतल करवाया जाए, बीकानेर चौक से टेलीफोन एक्सचेंज तक की ग्रीन बेल्ट का संपूर्ण अतिक्रमण हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि हिसार में सभी होटलों, बेंक्वेंट हाल व अन्य कमर्शियल शोरूमों की पार्किंग कहीं नहीं है, इनकी पूरी जांच करवाकर जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्रवाही की जाए व बिना पार्किंग कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाई जाए, नई क्लॉथ व मेडिकल मार्केट से 43 अवैध कब्जाधारियों को हटाया जाए, पुरानी सब्जी मंडी चौक के पास से सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण नहीं हटेंगे, तब तक कार्यदिवस के दौरान निगम कार्यालय के समक्ष उनका धरना जारी रहेगा।

Related posts

लुवास के वैज्ञानिक डॉ. जसमेर दलाल का पीएचडी रिसर्च पेपर इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित

Jeewan Aadhar Editor Desk

यमुनानगर में प्रवासी मजदूरों पर लाठीचार्ज करना व पानीपत में कीटनाशक दवाइयं छिड़कना निंदनीय : बजरंग गर्ग

नियमों की उल्लंघना पर कोल्ड ड्रिंक निर्माता पर 2 लाख व खोया विक्रेता पर 1 लाख जुर्माना

Jeewan Aadhar Editor Desk