स्कूल न्यूज

मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल : विद्यार्थियों ने फिर किया आदमपुर में टॉप

हिमांशी ने कैमिस्ट्री में 100/100 अंक लेकर लहराया परचम

आदमपुर,
मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल के 12वी कक्षा का परिणाम बहुत शानदार रहा। मेडिकल की छात्रा हिमांशी ने 96.6 प्रतिशत और केमिस्ट्री में 100/100 अंक लेकर मंडी आदमपुर में टॉप किया। दूसरा स्थान उमेश मेडिकल का छात्र 94.8 ने प्राप्त किया। तीसरे स्थान पर साहिल नॉन मेडिकल का छात्र 93.8 रहा। ऋषभ ने 93.2 अंक प्राप्त कर कॉमर्स में टॉप किया । विद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। 23 में से 9 विद्यार्थियों ने 90 से ज्यादा अंक प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित किया।
स्कूल के निदेशक धर्मबीर जांगड़ा ने विद्यार्थियों की सफलता के लिए उनकी अथक मेहनत को श्रेय देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने अभिभावकों व स्कूल स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि आपका प्रयास स्कूल प्रबंधन को सदा नया इतिहास लिखने को प्रेरित करता रहेगा।

हिमांशी के टॉपर बनने का मंत्र
हिमांशी ने 96.6 प्रतिशत अंक लेकर आदमपुर टॉप किया। इसके लिए उसने लगातार 7 घंटे तक पढ़ाई की। हिमांशी ने बताया वो स्कूल में मिलने वाले होमवर्क पर अपना पूरा फोकस रखती थी और उसे पूरा करने के बाद ही अन्य काम करती थी। यही उसकी कामयाबी का मंत्र रहा। उसने बताया कि उसकी दादी सीता रानी उसकी पढ़ाई समय उसका काफी ध्यान रखती थी। अपनी सफलता का श्रेय हिमांशी ने स्कूल के निदेशक धर्मबीर जांगड़ा, स्टाफ, पिता राजेश कुमार व माता कविता रानी को दिया।


उमेश ने बताया सफल होने के राज
उमेश के पिता प्रवीण कुमार महता और माता प्रेम कुमारी गवर्नमेंट जॉब में हैं। उमेश ने कामयाबी का राज खोलते हुए बताया कि मैं दिन में जितना भी पढ़ता था, मन लगा कर पढ़ता था। रोज का कार्य रोज किया करता था। कभी भी आज का काम कल पर नहीं छोड़ा। मैं मानता हूं कि कामयाब होने के लिए मेहनत ही एकमात्र जरिया है। इसका श्रेय मैं मेरे माता पिता, परिवार और बहन जोकि केमिस्ट्री की शिक्षिका है व मदर्स प्राइड स्कूल के चेयरमैन और सभी अध्यापकों को देना चाहता हूं।

Related posts

एनसीसी के वार्षिक शिविर के लिए शांति निकेतन स्कूल में कैडेट्स का किया चयन

12वीं के परीक्षा परिणाम में शांति निकेतन स्कूल ने रचा इतिहास

Jeewan Aadhar Editor Desk

जन्माष्टमी पर शांति निकेतन पब्लिक स्कूल रंगा राधा—कृष्ण के रंग में